पाक के झूठ को भारतीय सेना ने नकारा, कहा-LoC पर सैन्य ठिकानों और घुसपैठियों पर की गोलीबारी

सेना ने कहा है कि पाकिस्तानी बलों के द्वारा लगातार आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिशें हो रही है, जिसके लिए वे लोग विभिन्न प्रकार के हथियारों से हमला कर रहे हैं.

पाक के झूठ को भारतीय सेना ने नकारा, कहा-LoC पर सैन्य ठिकानों और घुसपैठियों पर की गोलीबारी
पाकिस्‍तान ने भारत पर उसके रिहायशी इलाकों में गोलीबारी का आरोप मढ़ा था. File Photo

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने रोना रोते हुए भारत पर आरोप लगाया कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना कथित तौर पर क्लस्टर बम का इस्तेमाल कर रही है. इसके जवाब में भारतीय सेना ने कहा कि उनके द्वारा नियंत्रण रेखा पर केवल घुसपैठ रोकने की कोशिशों के चलते पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई की जा रही है.

सेना ने कहा है कि पाकिस्तानी बलों के द्वारा लगातार आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिशें हो रही है, जिसके लिए वे लोग विभिन्न प्रकार के हथियारों से हमला कर रहे हैं. भारत ने 'जवाब देने के अधिकार' के तहत घुसपैठ की इन घटनाओं की जानकारी कई बार सैन्य संचालन निदेशालय के स्तर तक दी है.

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने आरोप लगाया था कि भारतीय सेना ने क्लस्टर बम का इस्तेमाल किया और आम नागरिकों को निशाना बनाकर अंतर्राष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन किया है, जिसके जवाब में अब भारतीय सेना ने पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाई है.

पिछले कुछ दिनों में नियंत्रण रेखा के पार संघर्ष विराम तोड़े जाने के ताजा मामले सामने आए हैं. भारतीय सेना ने भारी गोलाबारी के साथ जवाबी कार्रवाई की, जिसके कारण पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायोग के अधिकारी को तलब किया.

उन्होंने कहा कि भारत की गोलीबारी में उसके दो नागरिकों की कथित रूप से मौत हो गई है. नई दिल्ली ने कहा है कि भारत की कार्रवाई केवल आतंकवादी घुसपैठियों के खिलाफ है, जिन्हें पाकिस्तान की सेना अकारण गोलीबारी करके भारतीय सीमा में भेजने का प्रयास करती है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.