कोरोना वॉरियर्स को जल-थल-आसमान से सेना का सलाम, देशभर से आई खूबसूरत तस्वीरें
Advertisement

कोरोना वॉरियर्स को जल-थल-आसमान से सेना का सलाम, देशभर से आई खूबसूरत तस्वीरें

भारतीय वायु सेना ने डल झील पर फ्लाई पास्ट कर फ्रंटलाइन वॉरियर्स को सलामी दी है. 

जयपुर में अस्पताल के ऊपर सेना के हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई.

नई दिल्ली: कोरोना काल में खुद की जिंदगी दांव पर लगाकर लोगों की जिंदगी बचाने वाले कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) को सेना ने सलाम किया है. आज (3 मई को) देशभर में तीनों सेनाएं अपने-अपने तरह से कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया. कहीं हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई तो कहीं लड़ाकू विमानों ने करतब दिखाकर कोरोना वॉरियर्स को सलाम किया. 

  1. हेलीकॉप्टर से दिल्ली के पुलिस वॉर मेमोरियल पर फूल बरसाए गए
  2. आसमान में सुखोई-30 और मिग-29 जैसे फाइटर जेट ने दिखाए करतब
  3. देशभर के अस्पतालों पर फूलों की वर्षा की गई

कोरोना वॉरियर्स को सेना का सलाम...

जम्मू-कश्मीर: जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज (GMC) में भारतीय सेना ने कोरोना वॉरियर्स के प्रति अपना आभार प्रकट करने के लिए बैंड बजाया.

केरल: कोरोना वॉरियर्स के सराहनीय काम के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए भारतीय वायुसेना ने फ्लाई पास्ट कर उन्हें सल्यूट किया.

पश्चिम बंगाल: वायुसेना के Mi-17 लड़ाकू विमान ने चितरंजन इंस्टीट्यूट, कोलकाता पर फूलों की वर्षा कर स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति आभार व्यक्त किया. 

गोवा: INS हंसा पर 1500 भारतीय नौसेना के कर्मियों ने एक मानव श्रृंखला बनाकर अपनी कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद किया. 

दिल्ली: नरेला क्वारंटाइन सेंटर में बैंड बजाकर भारतीय सेना ने कोरोना योद्धाओं का आभार प्रकट किया. 

असम: वायुसेना के लड़ाकू विमान SU -30MKI ने गुवाहाटी में कोरोना वॉरियर्स के प्रति आभार व्यक्त करते हुए हवाई सलामी दी. 

दिल्ली: भारतीय वायुसेना ने कोरोना वॉरियर्स के प्रति अपना आभार हुए ​LNJP अस्पताल पर फूल बरसाए.

राजस्थान: भारतीय वायुसेना ने जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के ऊपर से फ्लाई पास्ट कर कोरोना वॉरियर्स के प्रति अपना आभार जताया.

लेह: S.N.M. अस्पताल में कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ रहे कोरोना वॉरियर्स पर भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर ने फूल बरसाकर सलामी दी.

भोपाल: चिरायु मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल पर भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर ने पुष्प वर्षा कर COVID19 से लड़ने वाले चिकित्सा कर्मियों के प्रति आभार व्यक्त किया.

मुंबई: भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने मुंबई में भारतीय नौसेना के INHS अश्विनी के कर्मचारियों पर पुष्प वर्षा की.

त्रिवेंद्रम: भारतीय वायुसेना ने 'कोरोना योद्धाओं' के प्रति आभार जताने के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज पर फूल बरसाए.

बेंगलुरु: विक्टोरिया हॉस्पिटल पर वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने फूल बरसाए. इस दौरान हॉस्पिटल स्टाफ ने तालियां बजाकर सेना को शुक्रिया कहा.  

fallback

ओडिशा: भुवनेश्वर स्थित कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के ऊपर से भारतीय वायुसेना के विमान ने फ्लाई पास्ट किया. 

लखनऊ: भारतीय वायुसेना ने किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (KGMU) के ऊपर से फ्लाई पास्ट किया और 'कोरोना योद्धाओं' के प्रति आभार प्रकट करने के लिए फूलों की वर्षा की. 

fallback

मुंबई: मरीन ड्राइव से कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में फ्लाई पास्ट करता भारतीय वायुसेना का SU-30  विमान.

दिल्ली: भारतीय वायु सेना के विमान ने राजपथ पर उड़ान भरी और COVID 19 से लड़ रहे चिकित्सा कर्मियों और सभी फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया

सेना ने 'कोरोना योद्धाओं' के प्रति आभार जताने के लिए गोवा मेडिकल कॉलेज के ऊपर से फ्लाई पास्ट किया और स्वास्थ्यकर्मियों पर फूल बरसाए.

-  कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान और आभार व्यक्त करने के लिए पंचकूला सेक्टर-6 के सरकारी अस्पताल के बाहर आर्मी बैंड ने प्रस्तुति दी. 

- दिल्ली पुलिस वॉर मेमोरियल पर तीनों सेना प्रमुख मौजूद हैं. यहां CDS बिपिन रावत भी उपस्थित हैं. कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ रहे फ्रंटलाइन वॉरियर्स को सेना आज जल-थल और आसमान से सलामी दे रही है.

fallback

भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने पुलिस वॉर मेमोरियल पर फूलों की वर्षा की. आज देश की तीनों सेनाएं 'कोरोना योद्धाओं' को उनकी सेवाओं के लिए आभार प्रकट कर रही हैं. 

भारतीय वायुसेना के विमान C-130 ने चंडीगढ़ के सुखना झील के ऊपर से फ्लाई पास्ट किया. आज देश की तीनों सेनाएं 'कोरोना योद्धाओं' को उनकी सेवाओं के लिए आभार प्रकट कर रही हैं. 

- दिल्ली-एनसीआर में मौसम खराब होने के चलते तय कार्यक्रम में एक घंटे की देरी हो सकती है. वायुसेना ने जानकारी दी है कि दिल्ली-एनसीआर में कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में फाइटर एयरक्राफ्ट करीब 11 बजे उड़ेंगे. 

- जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से कुछ तस्वीरें आई हैं. यहां भारतीय वायु सेना ने डल झील पर फ्लाई पास्ट कर फ्रंटलाइन वॉरियर्स को सलामी दी. 

- गुजरात के गांधीनगर में आसमान में वायुसेना के हेलीकॉप्टर देखे गए..ये हेलीकॉप्टर अस्पतालों पर फूलों की वर्षा करेंगे. 

fallback

- इससे पहले इंडियन आर्मी (Indian Army) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में एक वीडियो पोस्ट किया. आर्मी ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा- कोरोना वॉरियर्स को भारत सलाम करता है. देश को उन पर गर्व है. कोरोना को हराने में जुटे सभी देशवासियों और फ्रंटलाइन वॉरियर्स को हमारा सलाम. शुक्रिया कोरोना वॉरियर्स. 

Trending news