close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय सेना ने शेयर की राष्ट्रकवि दिनकर की कविता

पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय सेना ने साहस, पराक्रम और धैर्य को इंगित करती कविता शेयर की है.

पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय सेना ने शेयर की राष्ट्रकवि दिनकर की कविता
भारतीय सेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कवि रामधारी सिंह दिनकर की एक कविता शेयर की..

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने पुलवामा हमले के बदला लेते हुए मंगलवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुसकर आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया. इस हमले के बाद भारतीय सेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कवि रामधारी सिंह दिनकर की एक कविता शेयर की गई है. 'शक्ति और क्षमा' शीर्षक की इस कविता के द्वारा भारतीय सेना के मिजाज का पता चल रहा है. बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. 

भारतीय सेना द्वारा ट्वीट की गई कविता इस प्रकार है कि 'क्षमाशील हो रिपु-समक्ष तुम हुए विनीत जितना ही, दुष्ट कौरवों ने तुमको कायर समझा उतना ही. सच पूछो, तो शर में ही बसती है दीप्ति विनय की, सन्धि-वचन संपूज्य उसी का जिसमें शक्ति विजय की.'

 

सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस एयर स्ट्राइक ऑपरेशन को भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 विमानों ने अंजाम दिया. वायुसेना के मिराज-2000 ने पीओके में घुसकर आतंकी ठिकानों पर 1000 किलो से ज्यादा के बम गिराए. भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई में 200 से 300 आतंकी मारे गए और कई आतंकी ठिकाने और लॉन्च पैड तबाह हो गए हैं.

 

भारत ने PoK में चल रहे आतंकी कैंपों को निशाना बनाते हुए भारतीय वायुसेना के विमानों से बमबारी की. भारतीय वायुसेना की सीमापार की गई इस कार्रवाई को पाकिस्तान ने भी स्वीकार कर लिया है. हालांकि पाकिस्तान की ओर से कहा जा रहा है कि भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई से कोई नुकसान नहीं हुआ है.