चीनी डिवाइस से पाकिस्‍तान कर रहा था ये काम, भारतीय सेना ने नाकाम की साजिश
Advertisement

चीनी डिवाइस से पाकिस्‍तान कर रहा था ये काम, भारतीय सेना ने नाकाम की साजिश

सेना के जवानों ने शनिवार (24 अक्टूबर) को जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास पाकिस्तानी सेना के एक क्‍वाडकॉप्टर (Quadcopter) को मार गिराया.

(एएनआई)

जम्मू: भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने एक बार फिर पाकिस्‍तान के नापाक इरादों को नाकाम कर दिया है. सेना के जवानों ने शनिवार (24 अक्टूबर) को जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास पाकिस्तानी सेना के एक क्‍वाडकॉप्टर (Quadcopter) को मार गिराया. यह घटना शनिवार सुबह करीब 8 बजे हुई.

  1. भारतीय सेना ने मार गिराया पाकिस्‍तान का क्‍वाडकॉप्‍टर 
  2. चाइना-मेड था क्‍वाडकॉप्‍टर 
  3. बर्फबारी से पहले घुसपैठ की कोशिशों में जुटा है पाक 

यह पाकिस्‍तानी क्‍वाडकॉप्‍टर चीनी कंपनी द्वारा बनाया गया था. इस डीजेआई मविक 2 प्रो मॉडल को उस समय सतर्क सैनिकों ने गोली मार दी थी, जब यह अपनी जगह के ऊपर उड़ रहा था.

पाकिस्‍तानी कोशिशों के खिलाफ हाईअलर्ट पर है सेना 
आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करने और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्‍तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) द्वारा भारत के खिलाफ किए जाने वाले प्रयासों के खिलाफ भारतीय सेना हाई अलर्ट पर है.

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान में सड़क किनारे विस्फोट, अबतक 9 लोगों की मौत

बर्फबारी के पहले घुसपैठ की कोशिश में पाक 
सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने हाल ही में कहा था कि पाकिस्तान आतंकवादियों को भारतीय क्षेत्र में धकेलने के अपने नापाक मंसूबों को जारी रखने की कोशिश कर रहा है. लेकिन मोर्चे पर तैनात भारतीय सैनिक उसकी ऐसी कोशिशों को लगातार नाकाम कर रहे हैं.

बर्फबारी के कारण रास्‍ते बंद होने से पहले पाकिस्‍तान हर संभव रास्‍ते से सीमा पर आतंकी घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है. 

Trending news