अंडमान के पास पकड़ी गई संदिग्ध नौका, 6 लोग हिरासत में; अलर्ट जारी

सुरक्षा एजेंसियां पकड़े गए लोगों से पूछताछ में जुट गई हैं.

अंडमान के पास पकड़ी गई संदिग्ध नौका, 6 लोग हिरासत में; अलर्ट जारी
भारतीय तट रक्षक बल की ललकार के बाद चोरी-छिपे घुसी म्यांमार की नौका के चालक दल ने सरेंडर कर दिया.

पोर्ट ब्लेयर: भारतीय तट रक्षक बल ने अंडमान द्वीप के पास संदिग्ध गतिविधि कर रही म्यांमार की एक नाव को पकड़ा है. नौका सवार 6 लोगों को भी प्रतिबंधित ड्रग के साथ हिरासत में लिया गया. सुरक्षा एजेंसियां पकड़े गए लोगों से पूछताछ में जुट गई हैं.

दरअसल, शुक्रवार (20 दिसंबर) को अंडमान द्वीप समूह के नजदीक समुद्र में म्यांमार की एक नाव संदिग्ध रूप से परिचालन कर रही थी. इसी बीच पेट्रोलिंग पर निकले भारतीय तटरक्षक बल की नजर समुद्र में परिचालन करती संदिग्ध नौका पर पड़ी. इसके बाद तुरंत कोस्ट गार्ड के अरुणा आसफ अली पोत ने इस नाव को घेर लिया और इसमें सवार चालक दल के छह लोगों को हिरासत में ले लिया. विदेशी नौका से बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित ड्रग मेथक्वालोन भी बरामद किया गया.


इंडियन कोस्ट गार्ड की हिरासत में म्यांमार की संदिग्ध नौका का चालक दल.

तटरक्षकों ने म्यांमार की नाव से कुल 3030 किलोग्राम के पैकेट बरामद किए, जिनमें संदिग्ध पदार्थ सफेद क्रायसॉलिन पाया गया. इसके बाद प्रारंभिक जांच में पाया कि यह पदार्थ एक प्रतिबंधित ड्रग मेथक्वालोन है. वहीं, पकड़ी गई नौका का चालक दल ड्रग के जुडे़ किसी भी तरह के दस्तावेज हीं दे पाया.

रविवार के दिन संदिग्ध नाव को पोर्ट ब्लेयर लाया गया, जहां जांच एजेंसियां संदिग्धों से  पूछताछ करने में जुटी हैं. साथ ही नौसेना ने अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में विदेशी नौका के पकड़े जाने के बाद गश्ती बढ़ा दी है.