खुफिया एजेंसियों ने तैयार कर ली लिस्ट, घाटी में छुपे आतंकियों का होगा सफाया
Advertisement

खुफिया एजेंसियों ने तैयार कर ली लिस्ट, घाटी में छुपे आतंकियों का होगा सफाया

ज़ी मीडिया को मिली एक्सलूसिव जानकारी के मुताबिक खुफिया एजेंसियों ने घाटी में छुपे आतंकियों की लिस्ट तैयार कर ली है. इस लिस्ट में 38 पाकिस्तानी आतंकी हैं जो कश्मीर के अमन-चैन के लिए बड़ा खतरा हैं.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में चाहे आम लोगों को निशाना बनाने की बात हो या फिर सुरक्षाबलों पर हमला. इसकी प्लानिंग से लेकर आतंकी संगठनों में कश्मीरी युवाओं की भर्ती की साजिश सीमा पार से रची जाती है. घुसपैठ कर लंबे समय से घाटी में छुपे पाकिस्तानी आतंकी लगातार कश्मीर में आतंक की साजिश को अंजाम देते रहे हैं. ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने घाटी में छुपे सभी पाकिस्तानी आतंकियों के सफाये के लिए अब कमर कस ली है.

आतंकियों की लिस्ट तैयार

ज़ी मीडिया को मिली एक्सलूसिव जानकारी के मुताबिक खुफिया एजेंसियों ने घाटी में आतंकी वारदातों में शामिल पाकिस्तानी आतंकियों की लिस्ट तैयार कर ली है. इस लिस्ट के मुताबिक कश्मीर में 38 पाकिस्तानी आतंकी मौजूद हैं जो कश्मीर के अमन-चैन के लिए बड़ा खतरा हैं. इन 38 आतंकियों की जो लिस्ट तैयार की गई है उनमें 27 आतंकी लश्कर के हैं और बाकी 11 आतंकी जैश ए मोहम्मद संगठन से हैं. इनमें से 4 आतंकी श्रीनगर, 3 कुलगाम, 10 पुलवामा और 10 बारामुला और 11 आतंकी कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में छुपे हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- CM योगी का भाषण सुन थर्राया बदमाश, जमानत लेने से इनकार;कोर्ट के सामने किया सरेंडर

 

टेरर कैंपों में 200-300 आतंकी 

खुफिया एजेंसियों को पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) के टेरर कैंपो में बड़ी संख्या में आतंकियों के होने की जानकारी मिल रही है. आतंकी कैंपों में 200-300 आतंकी मौजूद हैं. इससे साफ होता है कि पाकिस्तान से सीजफायर होने के बाद आतंकी कैंपो में एक बार फिर से आतंकियों का जमावड़ा शुरू हो गया है और ISI भारत के खिलाफ एक बड़ी साजिश में लग गई है.

PoK में टेरर कैंपों की संख्या बढ़ी

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में स्थित आतंकी कैंपों में हलचल बढ़ गई है और इनके मास्टरमाइंड भारत में आतंकियों को घुसपैठ कराने की साजिशों में लग गए हैं. जानकारी के मुताबिक PoK में तीन नए टेरर कैंपों को एक्टिव किया गया है जिससे अब इनकी संख्या 17 से बढ़कर 20 हो गई है.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने लॉन्च की RBI की दो नई स्कीम, जानें आम आदमी को क्या होंगे फायदे

 

तालिबान से आ रहा हथियारों का जखीरा

सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े एक अधिकारी ने आशंका जताई है कि तालिबान के हाथ लगे हथियारों के जखीरे लश्कर और जैश के आतंकियों को दिए जा रहे हैं. यही नहीं ISI लगातार कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों पर हमले की साजिशों में लगी हुई है.

जानकारी के मुताबिक लाइन ऑफ कंट्रोल पर बने लॉन्चिंग पैड पर आतंकियों की संख्या बढ़ रही है और वो भारत में घुसपैठ करने की लगातार कोशिशों में लगे हुए हैं. आतंकी जम्मू से सटे अंतराष्ट्रीय सीमा के जरिए घुसपैठ करने की भी कोशिश कर रहे हैं जिससे जम्मू को टारगेट किया जा सके.

सूत्रों के मुताबिक PoK के जिन टेरर कैंप में लश्कर और जैश के आतंकियों की ज्यादा मूवमेंट देखी दी जा रही है उनके नाम हैं बोई, मुज्जफराबाद, कोटली, बरनाला, लाका ए गैर, शेरपाई, देवलीन, खालिद बिन वालिद, गरही और दुपट्टा, कैंप्स शामिल हैं.

Trending news