close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तानी जेल में एक भारतीय कैदी की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत

पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में एक भारतीय कैदी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। मृतक पंजाब के गुरदासपुर का रहने वाला था जिसका नाम किरपाल सिंह था। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बम विस्फोटों के आरोप में कोर्ट ने किरपाल को मौत की सजा सुनाई गई थी। किरपाल के साथ रह रहे कैदियों के मुताबिक उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की और तुरंत उनकी मौत हो गई ।

पाकिस्तानी जेल में एक भारतीय कैदी की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत
तस्वीर के लिए साभार - ANI

नई दिल्ली: पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में एक भारतीय कैदी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। मृतक पंजाब के गुरदासपुर का रहने वाला था जिसका नाम किरपाल सिंह था। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बम विस्फोटों के आरोप में कोर्ट ने किरपाल को मौत की सजा सुनाई गई थी। किरपाल के साथ रह रहे कैदियों के मुताबिक उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की और तुरंत उनकी मौत हो गई ।

गौर हो कि लाहौर हाईकोर्ट ने किरपाल को बम विस्फोटों के आरोप से बरी कर दिया था, लेकिन उसकी मौत की सजा अज्ञात कारणों से कम नहीं की जा सकी। किरपाल की मौत पर उनकी बहन जागीर कौर ने कहा कि हमने 24 साल तक इंतजार किया, हमें नहीं मालूम उसकी मौत कैसे हुई। लाहौर की कोट लखपत जेल के एक अधिकारी के मुताबिक किरपाल सिहं को सोमवार सुबह मृत पाया गया।

गौर हो कि कथित तौर पर जासूसी के आरोप में किरपाल सिंह 20 साल से अधिक समय से लाहौर की कोट लखपत जेल में कैद थे। पचास साल के किरपाल 1992 में कथित तौर पर वाघा सीमा से पाकिस्तान में घुसे थे। उन्हें वहीं गिरफ्तार कर लिया गया था।