जर्मनी के कैंप में फंसी भारतीय महिला गुरप्रीत, सुषमा ने मदद का भरोसा दिया

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को जर्मनी में व्यथित अवस्था में रह रही एक भारतीय महिला को मदद का भरोसा दिया। वह महिला भारत आना चाहती है1

जर्मनी के कैंप में फंसी भारतीय महिला गुरप्रीत, सुषमा ने मदद का भरोसा दिया

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को जर्मनी में व्यथित अवस्था में रह रही एक भारतीय महिला को मदद का भरोसा दिया। वह महिला भारत आना चाहती है1

ट्विटर पर गुरप्रीत ने एक लघु वीडियो डाला है जिसमें उसने आरोप लगाया है कि उसे और उसकी सात साल की बेटी को उसके पति के परिवार ने एक शरणार्थी शिविर में रखवा दिया था। स्वराज ने ट्वीट किया, गुरप्रीत, मुझे जर्मनी में अपने राजदूतावास से रिपोर्ट मिल गई है। एक और ट्वीट में सुषमा ने कहा कि हम तुम्हारी मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि फ्रैंकफर्ट में भारतीय महावाणिज्य दूतावास इस मामले को देखेगा और इस बारे में उनके (महिला) पिता से भी बात की जा चुकी है। गुरप्रीत फरीदाबाद की रहने वाली हैं। वह और उनकी बेटी जल्द से जल्द भारत लौटना चाहती हैं।

जानकारी के अनुसार, फरीदाबाद की गुरप्रीत इस समय जर्मनी के एक कैंप में फंसी है। उसने केंद्र सरकार से गुहार लगाई है कि प्‍लीज, मुझे जल्‍द भारत बुलाइए। मैं भारत वापस जाना चाहती हूं। बता दें कि पति की तलाश में गुरप्रीत जर्मनी गई थी। गुरप्रीत का आरोप है कि उसके साथ ससुराल वालों ने धोखा किया।

जानकारी के अनुसार, सुषमा ने गुरप्रीत का नंबर मांगा है। वहीं, विदेश मंत्रालय गुरप्रीत की मदद कर रहा है। कांन्‍सुलेट जनरल ने गुरप्रीत के पिता से बात की है।