भारत-बांग्लादेश सीमा की दिसंबर तक हो जाएगी बाड़बंदी
Advertisement

भारत-बांग्लादेश सीमा की दिसंबर तक हो जाएगी बाड़बंदी

केन्द्रीय कानून मंत्री डी वी संदानंद गौड़ा ने शुक्रवार को कहा कि भारत बांग्लादेश सीमा की बाड़बंदी इस वर्ष के अंत तक पूर्ण कर ली जाएगी तथा तथा दोनों पक्षों की ओर से एक भी व्यक्ति को गैर कानूनी तरह से सीमा पार करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

भारत-बांग्लादेश सीमा की दिसंबर तक हो जाएगी बाड़बंदी

कोहिमा : केन्द्रीय कानून मंत्री डी वी संदानंद गौड़ा ने शुक्रवार को कहा कि भारत बांग्लादेश सीमा की बाड़बंदी इस वर्ष के अंत तक पूर्ण कर ली जाएगी तथा तथा दोनों पक्षों की ओर से एक भी व्यक्ति को गैर कानूनी तरह से सीमा पार करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

गौड़ा ने यहां राजभवन में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, ‘पिछले साढ़े छह दशकों में सीमा की बाड़बंदी में एक प्रमुख पहल की गयी है। यहां तक कि दोनों पक्षों में संविधान संशोधन भी किये गये हैं।’ केन्द्रीय मंत्री भाजपा नीत राजग सरकार के दो वर्ष पूरा होने के समारोहों के सिलसिले में कल से राज्य में आए हुए हैं।

उन्होंने कहा कि बाड़बंदी के काम को इस साल दिसंबर के अंत तक पूरा कर लिया जाए ताकि भविष्य में समुचित पासपोर्ट के बिना किसी भी गैरकानूनी घुसपैठ एवं आव्रजन को दोनों पक्षों की ओर से रोका जा सके।

गौड़ा ने कहा, ‘बांग्लादेश घुसपैठ को बहुत कम अवधि में रोक दिया जाएगा।’ देश की सुरक्षा को कायम करना सरकार की मुख्य चिंता बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का यह दृष्टिकोण है कि देश भर की सीमाओं, भले ही वह चीन, पाकिस्तान या बांग्लादेश से लगती हों, की समुचित बाड़बंदी होनी चाहिए।

मोदी के तहत भाजपा नीत राजग सरकार की दो प्रमुख पहलों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि यह सुशासन एवं विकास हैं तथा मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार या घोटाले के कोई आरोप नहीं हैं।

Trending news