ट्रेन हादसे की जांच के सिलसिले में करायी गयी पटरी की वीडियोग्राफी

रेलवे ने इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कानपुर से झांसी तक की पूरी रेल पटरी की वीडियोग्राफी करायी। इस हादसे में अब तक 100 लोगों की मौत हो चुकी है।

ट्रेन हादसे की जांच के सिलसिले में करायी गयी पटरी की वीडियोग्राफी

पुखरायां (कानपुर देहात): रेलवे ने इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कानपुर से झांसी तक की पूरी रेल पटरी की वीडियोग्राफी करायी। इस हादसे में अब तक 100 लोगों की मौत हो चुकी है।

उत्तर-मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अरूण सक्सेना ने संवाददाताओं को बताया कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त इस हादसे के कारणों की जांच करेंगे। जब उनसे किसी के द्वारा रेल पटरियों के साथ छेड़छाड़ किये जाने की संभावना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त कोलकाता से कल यहां पहुंचेंगे और वही इस बात का उत्तर दे पायेंगे।

उन्होंने कहा कि जिसके पास भी किसी तरह के सबूत हैं या जो भी अपना बयान दर्ज कराना चाहते हैं, वे आयुक्त से संपर्क कर सकते हैं। अधिकारी ने कहा, ‘छानबीन के सिलसिले में हमने पूरी पटरी की वीडियोग्राफी करायी है।’ इस हादसे में अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत और सैकड़ों अन्य के घायल होने की सूचना है।

LIVE अपडेट: कानपुर के पास बड़ा ट्रेन हादसा; अब तक 100 लोगों की मौत, रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश, पीएम ने जताया गहरा दुख