इंद्राणी मुखर्जी पर जेल में दंगा फैलाने का आरोप, केस दर्ज
Advertisement

इंद्राणी मुखर्जी पर जेल में दंगा फैलाने का आरोप, केस दर्ज

 अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में इंद्राणी मुखर्जी बायकुला जेल में बंद है. (file)

मुंबई. बायकुला जेल में एक महिला कैदी की मौत के बाद शीना बोहरा हत्या मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी सहित करीब 200 कैदियों के खिलाफ दंगा भड़काने और अन्य अपराधों के लिए मामला दर्ज किया गया है. जेल में करीब 251 महिला कैदी हैं.

पुलिस इंद्राणी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया

एक पुलिस अधिकारी ने आज बताया कि बायकुला जेल में बंद इंद्राणी सहित 200 कैदियों के खिलाफ कल आईपीसी के तहत दंगा फैलाने, गैर-कानूनी तरीके से इक्ट्ठा होने, सरकारी कर्मचारी पर हमला करने और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. 

शुक्रवार को हुई थी मंजू शेटे की मौत.

कैदी मंजू गोविंद शेटे की शुक्रवार रात को सरकारी जेजे अस्पताल में मौत हो गई थी. आरोप है कि जेल की एक महिला अधिकारी ने कथित तौर पर पिटाई उसकी की थी.  इसके बाद, जेल मे छह कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया और पुलिस ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या के लिए सजा) के तहत एक मामला दर्ज किया था.

शेटे के मौत के बाद महिला कैदियों ने शुरू किया हंगामा

शेटे की मौत के बाद, शनिवार की सुबह से जेल की 200 से अधिक महिला कैदी उत्पात मचा रही थीं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि शनिवार को कुछ कैदी जेल की छत पर चढ़ गये और अखबार जला डाले.  उन्होंने बताया कि कैदियों ने आरोप लगाया कि जेल की एक महिला अधिकारी ने शेटे की पिटाई की। वे मामले की जानकारी मीडिया तक पहुंचाना चाहते थे, लेकिन जेल नियमों के तहत इसकी इजाजत नहीं थी.

इंद्राणी पर अपनी बेटी का हत्या करने का आरोप

इंद्राणी पर अपने पूर्व पति संजीव खन्ना और पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय के साथ मिलकर 24 अप्रैल 2012 को अपनी 24 साल की बेटी की हत्या करने का आरोप है. शीना का जला हुआ शव मुंबई के नजदीक रायगढ़ जिले के एक जंगल में एक बैग में पड़ा हुआ मिला था.

 

 

Trending news