रामनाथ कोविंद हैं छाछ और नारियल पानी के शौकीन, जानिए कुछ दिलचस्‍प बातें
Advertisement

रामनाथ कोविंद हैं छाछ और नारियल पानी के शौकीन, जानिए कुछ दिलचस्‍प बातें

राष्‍ट्रपति पद के लिए एनडीए की तरफ से राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार की घोषणा कर दी गई है. बिहार के मौजूदा राज्‍यपाल रामनाथ कोविंद एनडीए के राष्‍ट्रपति पद के प्रत्‍याशी होंगे. अधिक से अधिक कार्यक्रमों में शामिल होना कोविंद का शगल रहा है.

दिल्ली रवाना होने के पहले बिहार की जनता को धन्यवाद दिया. (file pic)

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रपति पद के लिए एनडीए की तरफ से राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार की घोषणा कर दी गई है. बिहार के मौजूदा राज्‍यपाल रामनाथ कोविंद एनडीए के राष्‍ट्रपति पद के प्रत्‍याशी होंगे. अधिक से अधिक कार्यक्रमों में शामिल होना कोविंद का शगल रहा है.

और पढ़ें : रामनाथ कोविंद बने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, कांग्रेस, लेफ्ट समेत अन्य पार्टियां और मुख्यमंत्रियों ने दीं ये प्रतिक्रियाएं

रोज करते हैं विपश्यना

राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद की दिनचर्या सुबह पांच-साढ़े पांच बजे घंटे भर की सैर से शुरू होती है. फिर इतनी ही देर वह विपश्यना और योग करते हैं. इसके बाद कोविंद आम लोगों से मिलते हैं. सुबह दस बजे के करीब वह राजभवन के ऊपरी तल से नीचे दफ्तर में बैठते हैं और मुलाकातियों से मिलते हैं.

मिलने के लिए देते हैं समय
मुलाकातियों में राजनीतिक कार्यकर्ता, विद्वान, कलाकार, कवि, साहित्यकार समेत विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोग, जिसने भी मिलने की इच्छा जताई, आग्रह पत्र भेजा उन्हें निश्चित समय मिलता है. राजधानी पटना समेत राज्य के हर हिस्से में अधिकाधिक कार्यक्रमों में शामिल होना उनका शगल था.

और पढ़ें : रामनाथ कोविंद, जानें कौन हैं एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

आयोजकों के लिए साफ निर्देश

पटना के कैमूर, जहानाबाद, मुंगेर, गया समेत प्राय: सभी प्रमुख शहरों के समारोहों में वे गए. विशुद्ध रूप से शाकाहारी भोजन, वह भी बिना मसाला, तेल का. चाय भी ग्रीन टी, बिना शक्कर के लेते हैं. आयोजकों को साफ निर्देश रहता था कि वे छाछ और नारियल पानी ही लेंगे. पढ़ने की भी खूब आदत है. व्यक्तित्व केंद्रित किताबें उनकी टेबल पर हमेशा रहती हैं.

Trending news