Haryana के इन 7 जिलों में फिर बढ़ाया गया Internet Ban, सरकार ने कही ये बात

बयान में कहा गया कि हरियाणा के 7 जिलों में वॉयस कॉल को छोड़कर इंटरनेट सेवाओं (2G/3G/4G/SDMA/GPRS), SMS सेवाओं (केवल ब्लक SMS) और मोबाइल नेटवर्क पर दी जाने वाली सभी डोंगल सेवाओं को बंद करने की अवधि 3 फरवरी शाम 5 बजे तक बढ़ाई जा रही है.

Haryana के इन 7 जिलों में फिर बढ़ाया गया Internet Ban, सरकार ने कही ये बात
फाइल फोटो.

सोनीपत: हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने मंगलवार को नया आदेश (New Order) जारी करते हुए 7 जिलों में मोबाइल इंटरनेट बैन (Internet Ban) की अवधि को एक बार फिर 24 घंटों के लिए बढ़ा दिया है. अब 3 फरवरी शाम 5 बजे तक हरियाणा के कैथल, पानीपत, जींद, रोहतक, चरखी दादरी, सोनीपत और झज्जर जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी.

इन 10 जिलों से हटाया गया इंटरनेट बैन

पहले हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से हरियाणा के 17 जिलों में वॉयस कॉल को छोड़कर इंटरनेट सेवाओं को बंद करने का निर्णय किया था. लेकिन अब 10 जिलों से बैन हटा दिया गया है. इसमें अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, हिसार, भिवानी, फतेहाबाद, रेवाड़ी, पलवल और सिरसा का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें:- सिगरेट की लत इस शख्स को पड़ी महंगी, पूरे शरीर का रंग हुआ पीला, डॉक्टर भी हैरान

हिंसक घटनाओं के मद्देनजर लिया फैसला

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान हुई हिंसा के बाद कमजोर पड़ता किसान आंदोलन (Farmers Protest) हिंसक होने लगा है. ऐसी स्थिति में अस्थाई समयावधि के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद करना उपयुक्त है. हालात सामान्य होते ही इंटरनेट सेवा को फिर से बहाल कर दिया जाएगा.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.