हुर्रियत कांफ्रेस को वार्ता के लिए आमंत्रित करना चाहिए : येचुरी
Advertisement

हुर्रियत कांफ्रेस को वार्ता के लिए आमंत्रित करना चाहिए : येचुरी

माकपा ने आज कहा कि सरकार को हुर्रियत कॉन्फ्रेंस को सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत के लिए आमंत्रित करना चाहिए और इसकी कश्मीर यात्रा के दौरान विश्वास बहाली के उपायों का ऐलान करना चाहिए।

हुर्रियत कांफ्रेस को वार्ता के लिए आमंत्रित करना चाहिए : येचुरी

नई दिल्ली : माकपा ने आज कहा कि सरकार को हुर्रियत कॉन्फ्रेंस को सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत के लिए आमंत्रित करना चाहिए और इसकी कश्मीर यात्रा के दौरान विश्वास बहाली के उपायों का ऐलान करना चाहिए।

सरकार की ओर से प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को कश्मीर के हालात पर जानकारी देने के लिए बुलाए सत्र से बाहर निकलकर माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि कल से जब सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल कश्मीर की यात्रा पर होगा तब सरकार को सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता करने के लिए हुर्रियत कॉफ्रेंस को आमंत्रित करना चाहिए। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि प्रतिनिधिमंडल की यात्रा के दौरान विश्वास बहाली के उपायों की भी घोषणा करनी चाहिए।

सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के 30 सदस्यों को जम्मू और कश्मीर के मौजूदा हालात के बारे में जानकारी देने के लिए और यात्रा की रूपरेखा बताने के लिए एक संवादात्मक सत्र आज आयोजित किया गया था। इस यात्रा के दौरान सांसद लोगों के विभिन्न तबकों से वार्ता करेंगे। माकपा और भाकपा सिविल सुसाइटी के सदस्यों और बुद्धिजीवियों से मुद्दे पर उनका नजरिया जानने के लिए आज उनसे विचार विमर्श भी करेगी।

येचुरी ने कल कहा था, ‘कश्मीर के लोगों के बीच विश्वास की कमी को हमें दूर करना चाहिए और इसलिए हमें किसी भी पूर्व शर्त के बिना सभी पक्षकारों से मिलना चाहिए तथा उन्हें सुनना चाहिए और फिर एक हल को तलाशने की कोशिश करनी चाहिए।’ केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल 4-5 सितंबर को घाटी की यात्रा करेगा।

Trending news