आईएनएक्स मीडिया मामला: ईडी ने कार्ति चिदंबरम को जारी किया नया समन
Advertisement

आईएनएक्स मीडिया मामला: ईडी ने कार्ति चिदंबरम को जारी किया नया समन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में नया समन जारी किया है.

पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में नया समन जारी किया है.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में नया समन जारी किया है. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों के अनुसार, कार्ति को 15 फरवरी को मामले में जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिये कहा गया है. कार्ति की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई.

केंद्रीय जांच एजेंसी ने इससे पहले 2 फरवरी को पेश होने का समन जारी किया था. जिसके बाद कार्ति ने सूचित किया कि उनकी शीर्ष न्यायालय में इंटरलोक्यूटरी आवेदन लंबित है जिसकी वजह से वह पेश नहीं हो पायेंगे. कार्ति से इससे पहले 18 जनवरी को एजेंसी ने पूछताछ की है.

यह भी पढ़ें- ईडी की बड़ी कार्रवाई, चिदंबरम के बेटे कार्ति की संपत्ति जब्‍त, बैंक खाते कुर्क

कार्ति चिदंबरम ने संवाददाताओँ से बात करते हुये तब कहा था कि इस मामले में अदालत में दायर अपनी याचिकाओं में उन्होंने जो कहा है वहीं उन्होंने जांचकर्ताओं से भी कहा है.  जांच एजेंसी ने पिछले साल मई में कार्ति और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.

ईडी ने कार्ति, आईएनएक्स मीडिया और इसके निदेशकों, पीटर और इंद्राणी तथा अन्य सहित सीबीआई शिकायत में नामित लोगों के खिलाफ प्रवर्तन मामला में प्राथमिक रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की थी जो पुलिस के एफआईआर के समान है. ईसीआईआर को धनशोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया था. 

Trending news