close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INX मीडिया केस: CBI ने SC में पी चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध किया

INX मीडिया हेराफेरी मामले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर पी चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध किया.

INX मीडिया केस: CBI ने SC में पी चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध किया

नई दिल्‍ली: INX मीडिया हेराफेरी मामले (INX Media Case) में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर पी चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध किया. सीबीआई ने कहा कि वित्त मंत्री रहते चिदंबरम ने व्यक्तिगत लाभ के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया. सीबीआई ने दावा किया है कि जांच के दौरान भी चिदंबरम ने 2 गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश की है, सीबीआई ने अपने हलफनामा में शंका जताते हुए कहा है कि अगर चिदंबरम को जमानत मिलती है तो वो विदेश भाग सकते हैं, सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट से भ्रष्टाचार पर ज़ीरो टॉलरेंस की उम्मीद जताई है.

सीबीआई ने आगे कहा कि चिदंबरम फ्लाइट रिक्स पर हैं अगर उन्हें जमानत मिलती है तो जांच पर बुरा असर पड़ेगा. सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज करने की मांग की. चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होनी है.

इस बीच सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के संविधान पीठ में भूमि अधिग्रहण मामले में व्यस्त रहने के चलते सीबीआई ने सुनवाई टालने की मांग की लेकिन सुप्रीम कोर्ट की जज जस्टिस भानुमति ने पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई टालने से इनकार किया. जस्टिस भानुमति ने कहा कि तुषार मेहता अन्य मामले में व्यस्त हैं तो कोई दूसरा विकल्प तैयार करें.