close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चिदंबरम को CBI हेडक्‍वार्टर के उसी लॉकअप में रखा गया, जिसे बिल्डिंग उद्घाटन के वक्‍त उन्‍हें दिखाया गया था

जब इस बिल्डिंग का उद्धघाटन हुआ था तो पी चिदंबरम को ये लॉकअप दिखाया भी गया था कि यहां इंटरनेशनल स्टैंडर्ड का लॉकअप बनाया हुआ है, जिसमें वेंटिलेशन की पूरी व्यवस्था है.

चिदंबरम को CBI हेडक्‍वार्टर के उसी लॉकअप में रखा गया, जिसे बिल्डिंग उद्घाटन के वक्‍त उन्‍हें दिखाया गया था
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : आईएनएक्स मीडिया केस से जुड़े भ्रष्टाचार और धनशोधन के मामलों में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से जांच एजेंसी ने अपने मुख्‍यालय में देर रात तक पूछताछ की. इसके बाद पी चिदंबरम को ग्राउंड फ्लोर के 3 नंबर लॉकअप में रखा गया. ये वही लॉकअप है, जब इस बिल्डिंग का उद्धघाटन हुआ था तो पी चिदंबरम को ये लॉकअप दिखाया भी गया था कि यहां इंटरनेशनल स्टैंडर्ड का लॉकअप बनाया हुआ है, जिसमें वेंटिलेशन की पूरी व्यवस्था है.

दरअसल, बुधवार रात के गिरफ्तार किए गए चिदंबरम सीबीआई की कस्टडी में रातभर परेशान रहे. चिदंबरम को रातभर सीबीआई मुख्‍यालय में रखा गया. यहां उनकी मेडिकल जांच भी कराई गई. 

VIDEO: रौब के दौर में गाड़ी की आगे की सीट पर बैठते थे चिदंबरम, आज यूं दिखे लाचार

लाइव टीवी...

चिदंबरम को दोपहर 2 बजे स्पेशल सीबीआई जज अजय कुमार कुहार की कोर्ट (राउज एवेन्यू) में पेश किया जाएगा. इस दौरान सीबीआई पूर्व वित्त मंत्री की ज्यादा से ज्यादा दिन की रिमांड मांगेगी. इससे पहले भी सीबीआई इस केस की सुनवाई के दौरान हिरासत में पूछताछ की मांग करती रही है. 

चिदंबरम से पूछताछ के लिए CBI ने तैयार किए हैं 100 सवाल, कई डॉक्यूमेंट्री एविडेंस जुटाए

सीबीआई की दलील रही है कि चिदंबरम पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं और सवालों के गोलमोल जवाब देते रहे है. अब सीबीआई ने चिदंबरम से पूछने के लिए 100 से ज्यादा सवाल तैयार किए है. इसके साथ ही सीबीआई ने चिदंबरम द्वारा पहले दिए गए जवाबों को काउंटर करने के लिए कई सारे डॉक्यूमेंट्री एविडेंस जुटाए हुए है. ऐसा भी माना जा रहा है कि चिदंबरम अदालत में जमानत के लिए याचिका दायर कर सकते हैं.