close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INX Media: चिदंबरम का इंद्राणी मुखर्जी से आमना-सामना भी कराना चाहती है CBI

 मुंबई की बाइकुला जेल में बंद इंद्राणी ने चिदंबरम के साथ अपनी बातचीत को लेकर जो खुलासे किए है उस पर भी चिदंबरम गोलमोल जवाब दे रहे है.

INX Media: चिदंबरम का इंद्राणी मुखर्जी से आमना-सामना भी कराना चाहती है CBI

नई दिल्लीः आईएनएक्स मीडिया केस की जांच में जुटी सीबीआई रिमांड पर लिए गए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से अब इंद्राणी मुखर्जी के सामने पूछताछ कर सकती है. सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक सीबीआई कोर्ट से पी चिदंबरम का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की मांग भी कर सकती है. खबर है कि सीबीआई चिदंबरम का इंद्राणी मुखर्जी से आमना-सामना भी कराना चाहती है क्योंकि मुंबई की बाइकुला जेल में बंद इंद्राणी ने चिदंबरम के साथ अपनी बातचीत को लेकर जो खुलासे किए है उस पर भी चिदंबरम गोलमोल जवाब दे रहे है.

बता दें कि सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने पी चिदंबरम की कस्टडी 4 दिनों के लिए बढ़ा दी है. अब पी चिदंबरम को 30 अगस्त को कोर्ट में पेश किया जाएगा. सीबीआई ने पी चिदंबरम की 5 दिनों के लिए और हिरासत मांगी थी. कोर्ट ने 4 दिनों के लिए रिमांड बढ़ा दी है. कोर्ट ने कहा है कि चिदंबरम के वकील और उनके परिजन रोजाना आधे घंटे के लिए उनसे मिल सकते हैं. 48 घंटे में चिदंबरम का मेडिकल टेस्ट होगा.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में ईडी के मामले में पी चिदंबरम की तरफ से दलील रखते हुए कपित सिब्‍बल ने कहा कि 2017 में FIR होने के बाद से जांच में कुछ नहीं हुआ, ये मीडिया ट्रायल हो रहा है, चिदंबरम पर आरोप लगाए जा रहा हैं कि उनकी बहुत सारी प्रॉपर्टी हैं, अगर एक भी गलत प्रॉपर्टी मिल जाये तो मैं ये याचिका वापस ले लूंगा.

कपिल सिब्बल ने कहा कि 6 जून 2018 को केवल एक बार सीबीआई ने बुलाया. पूरी जांच ही संविधान के आर्टिकल 21 के खिलाफ है जो कि मुझे फेयर जांच और फेयर ट्रायल का अधिकार देते हैं. कपिल ने कहा कि ED ने चिदंबरम से पूछा कि क्या आपका ट्विटर एकाउंट है. जब ED ने तीन बार चिदंबरम को बुलाया तो चिदंबरम पर प्रॉपर्टी और फर्जी एकाउंट के बारे में कभी नहीं पूछा.