IRCTC ने पूछा गोवा से जुड़ा ये सवाल, क्या आप जानते हैं इसका जवाब?

पहले आईआरसीटीसी ने सवाल पूछा था कि आखिर ऐसा कौन था इकलौता देश है जिसका राष्ट्र ध्वज चतुर्भुज नहीं है?

IRCTC ने पूछा गोवा से जुड़ा ये सवाल, क्या आप जानते हैं इसका जवाब?
IRCTC ने गोवा से जुड़ा सवाल पूछा है.

नई दिल्ली: कोरोना लॉकडाउन ( Coronavirus Lockdown) में लोग समय काटने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं. लोगों के मनोरंजन के लिए आईआरसीटीसी (IRCTC) भी हर दिन सोशल मीडिया पर मजेदार सवाल पूछता है. अब आईआरसीटीसी ने लोगों से गोवा से जुड़ा एक सवाल पूछा है. अगर आप भी जानते हैं इसका जवाब तो कमेंट बॉक्स में अपनी उत्तर लिख सकते हैं.

आईआरसीटीसी का आज का सवाल है- गोवा की आधिकारिक भाषा क्या है? इसके लिए उनसे चार विकल्पों को भी दिया है.
पहला- मराठी
दूसरा-कोंकणी
तीसरा-पोर्तुगीज
चौथा- गोयन

आपको बता दें कि गोवा (Goa) की आधिकारिक भाषा कोंकणी है. ऐसे में इस सवाल का सही जवाब B है. खास बात यह है कि तमाम सोशल मीडिया यूजर्स ने कमेंट बॉक्स में सही जवाब देते हुए गोवा की आधिकारिक भाषा कोंकणी बताई है. इसके पहले आईआरसीटीसी ने सवाल पूछा था कि आखिर ऐसा कौन था इकलौता देश है जिसका राष्ट्र ध्वज चतुर्भुज नहीं है? सवाल का सही जवाब देते हुए तमाम यूजर्स ने कमेंट बॉक्स में नेपाल लिखा था.

ये भी पढ़ें: Shatrughan Sinha ने मजदूरों का वीडियो शेयर कर सरकार से पूछा ये सवाल, लोग बोले- 'खामोश, पुराना है'

आपको बता दें कि रेल मंत्रालय ने एक बार फिर रेल सेवा शुरू कर दी है. 12 मई से 15 स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत हुई, जिसका आज दूसरा दिन है. देश के चिन्हित पंद्रह शहरों को दिल्ली से जोड़ने का काम कर रही है. आपको बता दें कि ट्रेन टिकट की बुकिंग अभी सिर्फ IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट से ही की जा रही है. इसके अलावा देश में कुछ स्पेशल ट्रेनों को भी चलाया गया है. जो देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे श्रमिकों की घर वापसी करा रही हैं.

LIVE TV