Lockdown: IRCTC ने लोगों से पूछी सिर चकरा देने वाली पहेली, क्या आप जानते हैं जवाब?
Advertisement

Lockdown: IRCTC ने लोगों से पूछी सिर चकरा देने वाली पहेली, क्या आप जानते हैं जवाब?

आईआरसीटीसी (IRCTC) ने भी लॉकडाउन के दौरान लोगों से एक पहेली का जवाब पूछा है. 

भारतीय रेल.

नई दिल्ली: लॉकडाउन (Lockdown) में लोगों को समय काटना मुश्किल हो रहा है. ऐसे में लोग समय बिताने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं. अब आईआरसीटीसी (IRCTC) ने भी लॉकडाउन के दौरान लोगों से एक पहेली का जवाब पूछा है. आईआरसीटीसी ने लोगों से उनके जवाब उसके साथ शेयर करने के लिए भी कहा है.

  1. IRCTC ने लोगों से पूछी पहेली
  2. पहेली का आपको पता है जवाब?
  3. ट्विटर पर लोग दे रहे सवाल का जवाब

आईआरसीटीसी ने एक ट्वीट में लिखा- 'हैशटैग फनफैक्ट. किस देश का राष्ट्रीय ध्वज दुनिया का एकमात्र ऐसा ध्वज है जो चतुर्भुज नहीं है? क्या आपको इस देश का नाम मालूम है? अपने जवाब को हमारे साथ साझा करें.' इस पहेली के साथ ही आईआरसीटीसी ने एक तस्वीर भी पोस्ट की है. IRCTC के सवाल का जवाब सोशल मीडिया यूजर्स कमेंट बॉक्स में दे रहे हैं. कई यूजर्स ने इस पहेली का जवाब नेपाल बताया है.

यह भी पढ़ें: अजित डोभाल के 'PoK प्लान' से पाकिस्तान में बौखलाहट, एक्शन में भारतीय सेना

आपको बता दें कि भारतीय रेल (Indian Rail) ने रविवार को कहा कि उसकी योजना 12 मई से चरणबद्ध तरीके से यात्री ट्रेन सेवाएं शुरू करने की है, और शुरुआत में चुनिंदा मार्गों पर 15 जोड़ी ट्रेनें (अप-एंड-डाउन मिलाकर 30 ट्रेनें) चलायी जाएंगी. जानकारी के अनुसार, सिर्फ वैध आरक्षित टिकटधारकों को रेलवे स्टेशन में प्रवेश की अनुमति होगी. उसने कहा कि यात्रियों के लिए प्रस्थान बिंदु पर मास्क पहनना और स्वास्थ्य जांच अनिवार्य होगी. सिर्फ उन्हीं लोगों को ट्रेन में चढ़ने की अनुमति होगी जिनमें वायरस से संक्रमण के कोई लक्षण नजर नहीं आएंगे. अधिकारियों ने बताया कि यात्रा के दौरान ट्रेन बेहद कम स्टेशनों पर रुकेगी.

LIVE TV

Trending news