Irresponsibility: स्कूल में बेहोश हुआ छात्र, बिल्डिंग में ताला डालकर घर चले गए टीचर्स
Advertisement

Irresponsibility: स्कूल में बेहोश हुआ छात्र, बिल्डिंग में ताला डालकर घर चले गए टीचर्स

Negligence of school: जब एक परीक्षा देने आया छात्र स्कूल में बेहोश हो तो टीचर्स उसे स्कूल में बंद कर घर चले गये. झारखंड में ये स्कूल की लापरवाही का मामला सामने आया है. 

फोटो साभार: IANS

Negligence of school: झारखंड के पाकुड़ जिले में आने वाले अमड़ापाड़ा स्थित कन्या मध्य विद्यालय में आठवीं बोर्ड की परीक्षा देने आये एक छात्र को वहां के टीचर्स एक कमरे में बंद कर घर चले गये. देर रात तक जब वह छात्र अपने घर वापस नहीं पहुंचा तो उसकी तलाश में स्कूल पहुंचे उसके परिवार के लोगों ने किसी तरह उसे कमरे से बाहर निकाला. अब जिला शिक्षा अधीक्षक ने मामले की जांच का निर्देश दिया है.

परीक्षा के दौरान ही हो गया था बीमार

दरअसल, पचुआरा मिडिल स्कूल के आठवीं बोर्ड के परीक्षार्थियों का परीक्षा केंद्र दस किलोमीटर दूर अमड़ापाड़ा कन्या मध्य विद्यालय में बनाया गया है. पचुआरा निवासी छात्र जूलियस मुर्मू परीक्षा में शामिल होने पहुंचा तो उसकी तबीयत खराब हो गयी. स्कूल के एक शिक्षक ने छात्र के घर फोन कर इसकी जानकारी देने की कोशिश की, लेकिन भाषा की समस्या के कारण घर के लोग उनकी बात नहीं समझ पाये. इधर परीक्षा देते हुए छात्र अचेत हो गया, लेकिन इस पर किसी शिक्षक ने गौर नहीं किया. 

परीक्षा खत्म होने पर लगाया स्कूल में ताला

परीक्षा खत्म हुई तो स्टाफ के सभी टीचर्स स्कूल के सभी कमरों में ताला बंद कर चले गये. शाम के वक्त तक जब जूलियस घर नहीं पहुंचा तो उसकी तलाश शुरू हुई. उन्होंने स्कूल शिक्षक के नंबर पर कई बार कॉल किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. रात लगभग साढ़े आठ बजे घर के लोग स्कूल पहुंचे, पर वहां कोई नहीं था. उन्होंने एक-एक कर सभी कमरों में खिड़कियों से झांका, तो एक कमरे में जूलियस अचेत स्थिति में पाया गया. उसे किसी तरह वहां से निकालकर इलाज के डॉक्टर के पास ले जाया गया.

इसे भी पढ़ें: Weird News: पति से धोखा खाकर यूं बदली पत्नी, 8 पुरुषों संग लड़ाया इश्क

शो-कॉज नोटिस हुआ जारी

शिक्षकों की लापरवाही के इस मामले पर जिला शिक्षा अधीक्षक दुर्गा नंद झा के निर्देश पर स्कूल की प्रधानाध्यापिका सहित सभी शिक्षकों को शो-कॉज नोटिस जारी किया है. डीएसई ने कहा है कि मामले में दोषी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

LIVE TV

Trending news