भारतीय अधिकारियों को हनी ट्रैप में फंसाने की ISI की साजिश नाकाम, स्वदेश बुलाए अधिकारी
Advertisement

भारतीय अधिकारियों को हनी ट्रैप में फंसाने की ISI की साजिश नाकाम, स्वदेश बुलाए अधिकारी

भारत ने आईएसआई की इस साजिश को सफल होने से पहले ही नाकाम कर दिया है. भारत ने फौरन कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान में तैनात तीन अधिकारियों को वापस बुला लिया है. 

ISI अपने इरादे में कामयाब हो पाता, इससे पहले ही साजिश का पर्दाफाश हो गया

नई दिल्ली : पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई अब विदेशों में तैनात भारतीय अधिकारियों को अपना निशाना बना रही है. अधिकारियों को हनीट्रैप में फंसाकर उनसे खुफिया जानकारी हासिल करने की कोशिशें की जा रही हैं, लेकिन भारतीय खुफिया विभाग ने आईएसआई की इस साजिश को सफल होने से पहले ही नाकाम कर दिया है. भारत ने फौरन कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान में तैनात तीन अधिकारियों को वापस बुला लिया है. ये अधिकारी उच्चायोग में जरूरी कागजों के ट्रांसलेशन का काम किया करते थे. 

  1. पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग में तैनात थे अधिकारी
  2. जरूरी कागजों के ट्रांसलेशन के काम करते थे अधिकारी
  3. अधिकारियों को महिलाओं के प्रेम जाल में फंसाने की कोशिश

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान में मौजूद भारतीय हाई कमीशन के तीन अधिकारियों को आईएसआई ने हनी ट्रैप में फंसाने की कोशिश की. लेकिन संदेश होने पर अधिकारी सतर्क हो गए और इस बात से अपने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया.

अधिकारियों ने यह भी स्वीकार किया है कि उन्होंने कोई जानकारी लीक नहीं की है. इन अधिकारियों को भारत वापस बुला लिया गया है और इनसे पूछताछ की जा रही है. ये अधिकारी हाई कमीशन में सरकारी कागजों का अनुवाद किया करते थे. विभागीय सूत्र बताते हैं कि इन अधिकारियों को महिलाओं के साथ किसी होटल में भेजकर उनके निजी पलों को कैमरे में कैद करने की योजना थी. ताकि तस्वीरों के जरिए इन्हें ब्लैकमेल करके इनसे खुफिया जानकारियां हासिल की जा सकें. 

ISIS का हनी ट्रैप: शादी का झांसा देकर भारतीय युवकों की भर्ती करा रही फिलीपींस की महिला

बता दें कि इससे पूर्व भी इस तरह की कोशिशें हो चुकी हैं. 2010 में पाकिस्तान में तैनात भारतीय राजनयिक माधुरी गुप्ता को आईएसआई से संबंध होने के कारण गिरफ्तार किया गया था. आरोप था कि माधुरी ने कई गोपनीय जानकारियां पाकिस्तान के अधिकारियों को दीं और वह आईएसआई के दो अधिकारियों के संपर्क में थी. माधुरी भारतीय उच्चायोग में सूचना और प्रेस विभाग में सचिव थी. 

Trending news