मोजाम्बिक में इस्लामिक स्टेट का आतंक, 50 लोगों के सिर काट डाले

यह घटना मोजाम्बिक के कैबो डेलगाडो राज्य के नांजबा गांव में हुई है.

मोजाम्बिक में इस्लामिक स्टेट का आतंक,  50 लोगों के सिर काट डाले
प्रतीकात्मक तस्वीर

मापुतो: दक्षिण अफ्रीका के देश मोजाम्बिक (Mozambique) से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां इस्लामिक स्टेट (ISIS) के आतंकियों ने 50 लोगों के सिर काट डाले. इस हत्याकांड को गांव के एक फुटबॉल मैदान में अंजाम दिया गया और मरने वाले लोगों की बॉडी को टुकड़ों में काटकर जंगलों में फेंक दिया गया.

यह घटना मोजाम्बिक के कैबो डेलगाडो राज्य के नांजबा गांव में हुई है.

2017 से अब तक इस इलाके में इस्लामिक आतंकियों ने हजारों लोगों की हत्या की है. आतंकियों के डर से करीब साढ़े चार लाख लोग राज्य छोड़कर अलग-अलग जगहों पर चले गए हैं.

VIDEO

US : सत्ता हस्तांतरण पर 'महाभारत' जारी, जो बाइडेन की टीम कर रही ये विचार

गांव के कई घरों को जलाकर खाक कर दिया गया
खबरों के मुताबिक 50 लोगों का सिर काट देने और महिलाओं के अपहरण के बाद आतंकियों के एक दूसरे समूह ने गांव में आग लगा दी. गांव के कई घरों को जलाकर खाक कर दिया गया है.

बीबीसी और डेलीमेल की खबर के मुताबिक आतंकी गांव में नारेबाजी करते हुए घुसे, घरों को जलाने लगे. जैसे ही लोग घरों से बाहर निकले उन्हें बंदी बनाकर उनका सिर काट दिया गया. एक हफ्ते पहले भी इन आतंकियों ने कई गांवों पर हमला किया था. मुएडा जिले के एक सरकारी अधिकारी ने बताया, पुलिस को घटना के बारे में तब पता चला जब कुछ लोगों ने जंगलों में लाशें देखीं. 

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.