फ्रेंडशिप डे इजरायल ने कहा- 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे', PM मोदी ने जताया आभार

पिछले महीने पीएम मोदी और उनके इजरायली समकक्ष का 10 मंजिल ऊंचा पोस्टर इजरायल में सत्तारूढ़ लिकुड पार्टी के तेल अवीव स्थित मुख्यालय पर टांगा गया था.

फ्रेंडशिप डे इजरायल ने कहा- 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे', PM मोदी ने जताया आभार
फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को फ्रेंडशिप डे पर इजरायल की शुभकामना संदेश पर 'धन्यवाद' देते हुए इजरायल का आभार जताया. इजरायल ने फ्रेंडशिप डे के मौके पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सन् 1975 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'शोले' के एक गाने का बोल 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे.' लिखकर भारत को शुभकामनाएं दीं. भारत स्थित इजरायली दूतावास ने ट्वीट किया, "हैप्पी फ्रेंडशिप डे 2019 भारत. हमारी पुरानी दोस्ती मजबूत हो और बढ़ती साझेदारी नई ऊंचाइयों को छुए." दूतावास ने इसके बाद शोले फिल्म में अमिताभ बच्चन और धर्मेद्र पर फिल्माए गए हिट गाने के बोल को हिंदी में ट्वीट किया, "ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे."

दूतावास ने इसके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के हाथ मिलते हुए और अन्य क्षणों की तस्वीरों वाला एक छोटा वीडियो भी पोस्ट किया. मोदी ने ट्वीट के जरिए जवाब में कहा, "आपको धन्यवाद." उन्होंने आगे लिखा, "इजरायल के अनोखे नागरिकों और मेरे अच्छे मित्र नेतन्याहू को फ्रेंडशिप डे की शुभकामनाएं." 

 

 

प्रधानमंत्री ने कहा, "भारत और इजरायल ने कालक्रम में अपनी दोस्ती प्रमाणित की है. हमारी दोस्ती मजबूत और शाश्वत है. कामना करते हैं कि हमारे देशों के बीच दोस्ती भविष्य में भी प्रगाढ़ हो." पिछले महीने पीएम मोदी और उनके इजरायली समकक्ष का 10 मंजिल ऊंचा पोस्टर इजरायल में सत्तारूढ़ लिकुड पार्टी के तेल अवीव स्थित मुख्यालय पर टांगा गया था. इजरायल में 17 सितंबर को होने वाले आम चुनाव के प्रचार के तहत यह पोस्टर टांगा गया था.

लिकुड पर पीएम मोदी के अलावा नेतन्याहू के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादमिर पुतिन के पोस्टर भी टांगे गए. नेतन्याहू पीएम मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर सबसे पहले बधाई देने वाले वैश्विक नेताओं में से थे. पीएम मोदी 2017 में इजरायल दौरे पर जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री थे. नेतन्याहू ने जनवरी 2018 में भारत का दौरा किया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.