VIDEO: ISRO मुख्‍यालय में बच्‍चे ने पीएम मोदी से पूछ लिया ऐसा सवाल, जिसे सुन वे जोर से हंस पड़े

Chandrayaan-2 :इसरो के वैज्ञानिकों से मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन बच्‍चों से भी मिलने पहुंचे. ये सभी बच्‍चे इसरो (ISRO) के स्‍पेस क्‍विज कम्पटीशन को जीतकर यहां पहुंचे थे. 

VIDEO: ISRO मुख्‍यालय में बच्‍चे ने पीएम मोदी से पूछ लिया ऐसा सवाल, जिसे सुन वे जोर से हंस पड़े
फोटो- ANI

नई दिल्‍ली/बेंगलुरु :  चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) : चंद्रयान-2 विक्रम लैंडर के चंद्रमा की सतह पर उतरने की पूरी प्रकिया को देखने के लिए इसरो मुख्‍यालय पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बाद में यहां आए बच्‍चों से भी संवाद किया. वे उनके बीच गए और सभी से बातचीत की, यहां तक की उनके सवालों के जवाब भी दिए. इस दौरान एक छात्र ने उनसे ऐसा सवाल पूछ लिया, जिसे सुनकर पीएम नरेंद्र मोदी जोर से हंस पड़े और बच्‍चे की पीठ भी थपथपाई. 

दरअसल, इस पूरे इवेंट को देखने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही 70 छात्र भी इसरो मुख्‍यालय पहुंचे थे. हालांकि लैंडर विक्रम से चंद्रमा की सतह से महज 2.1 किलोमीटर पहले इसरो का संपर्क टूट जाने के चलते थोड़ा मायूस हुए वैज्ञानिकों और छात्रों का मनोबल खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बढ़ाया और उनकी हौंसलाआफजाई की. इसरो के वैज्ञानिकों से मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन बच्‍चों से भी मिलने पहुंचे. ये सभी बच्‍चे इसरो (ISRO) के स्‍पेस क्‍विज कम्पटीशन को जीतकर यहां पहुंचे थे. 

देखें वीडियो...

इस दौरान एक छात्र ने पीएम मोदी से पूछ लिया कि ''मेरा उद्देश्य भारत का राष्ट्रपति बनना है. इसे पूरा करने के लिए मुझे क्‍या स्‍टैप फॉलो करने चाहिए?'' यह सुनते ही प्रधानमंत्री जोर से मुस्‍कुराए और बच्‍चे की पीठ थपथपाते हुए बोले, राष्‍ट्रपति ही क्‍यों, प्रधानमंत्री क्‍यों नहीं? पीएम का यह कथन सुन वहां मौजूद सभी लोग जोर से हंस पड़े.