वीरप्पा मोइली ने सोनिया गांधी के यूपीए अध्यक्ष बने रहने के सवाल का दिया यह जवाब
Advertisement

वीरप्पा मोइली ने सोनिया गांधी के यूपीए अध्यक्ष बने रहने के सवाल का दिया यह जवाब

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एम वीरप्पा मोइली ने कहा है कि इस संबंध में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है कि सोनिया गांधी संप्रग की अध्यक्ष बनी रहेंगी या नए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए पद से हट जाएंगी. 

वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली

हैदराबादः वरिष्ठ कांग्रेस नेता एम वीरप्पा मोइली ने कहा है कि इस संबंध में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है कि सोनिया गांधी संप्रग की अध्यक्ष बनी रहेंगी या नए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए पद से हट जाएंगी. मोइली ने स्वीकार किया कि ऐसी मांग है कि सोनिया इस पद पर बनी रहें. लेकिन उन्होंने कहा कि इसी महीने कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल चुके राहुल भी इस पद को संभालने के लिए सक्षम हैं.

मोइली ने सोमवार को पीटीआई से कहा, ‘‘राहुल गांधी भी सक्षम हैं.’’ उन्होंने कहा कि संप्रग की अध्यक्षता के बारे में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है और ‘‘यह उन (सोनिया तथा राहुल) पर छोड़ दिया गया है.’’ कांग्रेस अध्यक्ष के पद से सोनिया गांधी के हटने के बाद अटकलें लगायी जा रही हैं कि राहुल गांधी संप्रग अध्यक्ष का पद भार संभालेंगे या सोनिया इस पद पर बनी रहेंगी.

यह भी पढ़ेंः  107 साल की नानी ने राहुल गांधी को कहा 'हैंडसम', कांग्रेस अध्‍यक्ष ने दिया यह खूबसूरत जवाब

मोइली ने कहा कि सोनिया गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में अपने 19 साल के कार्यकाल के दौरान ‘‘काफी अच्छी तरह से पार्टी को संभाला.’’ मोइली ने कहा कि पार्टी को उनका परामर्श मिलता रहेगा.

राहुल गांधी ने संभाली कांग्रेस की कमान
राहुल गांधी ने 16 दिंसबर को औपचारिक तौर पर कांग्रेस की कमान संभाल ली. पार्टी मुख्यालय में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी के प्रमुख एम रामचंद्रन ने उन्हें कांग्रेस अध्‍यक्ष चुने जाने का सर्टिफिकेट दिया गया. इस मौके पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी भी मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पहला भाषण, 'गुस्से की राजनीति से लड़ेंगे, उसे हराएंगे'

कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में अपने पहले भाषण में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ऐसा पार्टी बने जिसका जनता से सीधा संवाद हो. उन्होंने कहा कि 13 साल पहले सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह से राजनीति सीखी. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news