close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था रवाना, श्रृद्धालु बोले- हमारे लिए डर से ऊपर है आस्था

अमरनाथ यात्रा के लिए तीन हजार तीर्थयात्रियों का पहला जत्था आज कड़ी सुरक्षा के बीच भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुआ. 

अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था रवाना, श्रृद्धालु बोले- हमारे लिए डर से ऊपर है आस्था
तीर्थयात्रियों के आधार शिविर से रवाना होने के समय पूरा माहौल ‘ बम बम भोले ’ और ‘ भारत माता की जय ’ के नारों से गुंजायमान हो गया. (फोटो साभार - PTI)

जम्मू: आतंकवाद के खतरे से बेफिक्र अमरनाथ यात्रा के लिए तैयार लोगों ने बुधवार को कहा कि भगवान शिव के प्रति अटूट आस्था और सुरक्षा बलों की प्रेरणा के बल पर उन्होंने दक्षिण कश्मीर स्थित गुफा मंदिर की यात्रा शुरू की है. 

अमरनाथ यात्रा के लिए तीन हजार तीर्थयात्रियों का पहला जत्था आज कड़ी सुरक्षा के बीच भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुआ. सीआरपीएफ के जवान और कैमरा और विभिन्न जीवनरक्षक उपकरणों से लैस एक विशेष मोटरसाइकिल दस्ता जत्थे की सुरक्षा में उनके साथ चल रहे हैं. 

तीर्थयात्रियों के आधार शिविर से रवाना होने के समय पूरा माहौल ‘ बम बम भोले ’ और ‘ भारत माता की जय ’ के नारों से गुंजायमान हो गया. इस जत्थे में 520 महिलाएं और 21 बच्चे शामिल हैं. उनके आज बाल्टाल और पहलगाम के आधार शिविर पहुंचने का कार्यक्रम है. 

उत्तर प्रदेश की 65 वर्षीय महिला सुशीला ने कहा, 'हम हमले के डर सहित सबकुछ पीछे छोड़कर ‘ बर्फानी बाबा ’ के निमंत्रण पर यात्रा पर आए हैं.' हरसंभव प्रबंध के लिए अधिकारियों की सराहना करते हुए मेर‍ठ के रहने वाले अरुण शर्मा ने कहा , “ हमें सुरक्षा बलों पर पूरा विश्वास है.'