BJP ने राहुल गांधी की तुलना मुसोलिनी से की, कहा: उन्हें चीजों की बस मामूली समझ है

बीजेपी का पलटवार तब आया जब गांधी ने रोजगार सृजन को लेकर पीएम मोदी पर प्रहार किया.

BJP ने राहुल गांधी की तुलना मुसोलिनी से की, कहा: उन्हें चीजों की बस मामूली समझ है
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिये फ्यूहरर (हिटलर) शब्द का इस्तेमाल किये जाने पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष की तुलना मुसोलिनी से की और कहा कि उन्हें इस इतालवी तानाशाह की भांति ही मुद्दों की बस मामूली समझ है. बीजेपी ने ट्वीट किया कि गांधी को इतालवी तानाशाह मुसोलिनी से विरासत में निकट दृष्टिदोष मिला है.

बीजेपी ने कहा,‘स्पष्ट है कि उन्हें विरासत में मुसोलिनी का निकट दृष्टिदोष मिला है और उन्हें मुद्दों की मामूली समझ है. ईपीएफओ का वास्तविक आंकड़ा रोजगार में बहुत अधिक वृद्धि दर्शा रहा है और यह महज पिछले 15 महीनों में पैदा हुए रोजगार हैं. केवल जिस व्यक्ति के पास कभी कोई काम नहीं हो और पूरी तरह बेरोजगार हो, वही ऐसी फर्जी खबरें फैला सकता है. ’ 

राहुल ने बोला था पीएम मोदी पर हमला
बीजेपी का पलटवार तब आया जब गांधी ने रोजगार सृजन को लेकर पीएम मोदी पर प्रहार किया. राहुल गांधी ने कहा था कि उन्होंने (हर साल) दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था लेकिन पांच साल बाद रोजगार सृजन पर लीक हुई रिपोर्ट से ‘राष्ट्रीय त्रासदी’ सामने आई. 

राहुल गांधी ने ट्विटर पर यह भी लिखा था कि अब प्रधानमंत्री के जाने का समय आ गया है.  उन्होंने लिखा,‘अब कोई नौकरियां नहीं. फ्यूहरर (हिटलर) ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया. पांच साल बाद, रोजगार सृजन पर लीक हुई रिपोर्ट से राष्ट्रीय त्रासदी सामने आई. बेरोजगारी पिछले 45 सालों में अब शीर्ष पर पहुंच गई. अकेले 2017-18 में 6.5 करोड़ युवक बेरोजगार हैं. अब ‘नोमो’ के जाने का समय आ गया. ’

राहुल गांधी ने हैशटैग ‘हाउ इज द जॉब्स’ के साथ एक खबर टैग की है जिसमें राष्‍ट्रीय प्रतिदर्श सर्वेक्षण कार्यालय की रिपोर्ट का हवाला दिया गया है. इस रिपोर्ट के अनुसार देश में इस समय बेरोजगारी दर 45 वर्षों में अब शीर्ष पर पहुंच गई. 

(इनपुट - भाषा)