J&K: पाक ने पुंछ में फिर किया सीजफायर का उल्‍लंघन, BSF के इंस्‍पेक्‍टर की हुई शहादत
Advertisement

J&K: पाक ने पुंछ में फिर किया सीजफायर का उल्‍लंघन, BSF के इंस्‍पेक्‍टर की हुई शहादत

पाकिस्‍तान सशस्‍त्र बलों की तरफ से की गई गोलबारी में जख्‍मी हुए बीएसएफ के चार जवानों की हालत स्थित और खतरे से बाहर बताई गई है.

पाक की तरफ से हुई गोलाबारी में पुंछ इलाके में रहने वाले स्‍थानीय नागरिक भी हताहत हुए हैं. (एएनआई)

नई दिल्‍ली: बाकाकोट एयर स्‍ट्राइक से बौखलाया पाकिस्‍तान लगातार निर्दोषों पर गोलीबारी कर अपनी बौखलाहट निकाल रहा है. सोमवार को एक बार फिर पाकिस्‍तान ने सीजफायर का उल्‍लंघन करते हुए जम्‍मू और कश्‍मीर की अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर जमकर गोलीबारी की है. इस गोलीबारी में बीएसएफ के एक इंस्‍पेक्‍टर शहीद हो गए हैं, जबकि चार अन्‍य जवान गंभीर रूप से जख्‍मी हुए हैं. जिसमें इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है. 

  1. पाक के सुरक्षाबलों ने किया सीजफायर का उल्‍लंघन
  2. गोलीबारी में बीएसएफ के इंस्‍पेक्‍टर की हुई शहादत
  3. गोलीबारी में बीएसएफ के चार अन्‍य भी हुए हैं हताहत

बीएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्‍तान के शसस्‍त्र बलों ने सीजफायर का उल्‍लंघन करते हुए जम्‍मू और कश्‍मीर के पुंछ इलाके में जमकर गोलाबारी की है. पाकिस्‍तान की तरफ से हुई इस गोलीबार में सीआईएसएफ के एक इंस्‍पेक्‍टर सहित पांच जवान गोली का जख्‍मी हो गए. जख्‍मी जवानों को अस्‍पताल पहुंचाने के लिए तत्‍काल मौके से एयर लिफ्ट कराया गया. इलाज के दौरान बीएसएफ के इंस्‍पेक्‍टर टी एलेक्‍स ने देश के लिए सर्वोच्‍च बलिदान देते हुए शहीद हो गए. 

fallback
पाकिस्‍तान की गोलीबारी में घायल हुए लोगों को अस्‍पताल पहुंचाते स्‍थानीय नागरिक (PHOTO: ANI)

बीएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्‍तान की तरफ से हुई गोलीबारी में जख्‍मी अन्‍य चार जवानों का इलाज अस्‍पताल में जारी है. फिलहाल उनकी स्थित खतरे से बाहर और स्थित है. उन्‍होंने बताया कि जख्‍मी हुए पांचों जवान बीएसएफ की फॉरवर्ड पोस्‍ट पर तैनात थे. सोमवार सुबह करीब 11.15 बजे चारों जवान पाकिस्‍तान की नापाक गोलीबारी में जख्‍मी हुए थे. पाकिस्‍तान की तरफ से की गई इस गोलीबारी का बीएसएफ की तरफ से भी मुं‍हतोड़ जवाब दिया गया है. 

पाकिस्‍तान की गोलबारी में पांच वर्षीय बच्‍ची की मृत्‍यु
सूत्रों के अनुसार, पाकिस्‍तान की तरफ से सोमवार को सुबह शुरू हुई गोलाबारी में छह स्‍थानीय नागरिक भी हताहत हुए हैं. इसके अलावा, पांच वर्षीय एक बच्‍ची की मृत्‍यु हो गई है. बच्‍ची की पहचान सोबिया के रूप में हुए हैं. उन्‍होंने बताया कि पाकिस्‍तान सुरक्षाबलों द्वारा की जा रही गोलीबारी से सीमावर्ती इलाकों में स्थिति कई घर बुरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गए हैं. उन्‍होंने बताया कि पाकिस्‍तानी सुरक्षाबलों द्वारा पुंछ जिले के सीमावर्ती रिहायशी इलाकों में लगातार गोलबारी की जा रही है. 
 
बीते चार दिनों से लगातार पाक कर रहा है सीजफायर का उल्‍लंघन
सूत्रों के अनुसार, पाकिस्‍तान बीते चार दिनों से लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन कर रहा है. सोमवार को सुबह 7.40 बजे पाकिस्‍तान की तरफ से एक बार फिर गोलाबारी शुरू कर दी गई. पाकिस्‍तानी सुरक्षाबलों ने मोर्टार से पुंछ जिले के शाहपुर और करनी सेक्‍टर में गोला बरसाए गए. इस गोलाबारी में देगवार, कृष्‍णा घाटी, केरनी, गुलपुर, मनकोटे, कासबा, गुंटारियां सहित अन्‍य इलाकों में रहने वाले स्‍थानीय नागरिक हताहत हुए हैं. 

Trending news