close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू कश्मीर : शोपिया एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, जैश का कमांडर किया ढेर

एक पुलिस अधिकारी ने इस एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एनकाउंटर में जैश कमांड मुन्ना लाहौरी को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है. पाकिस्तान का यह आतंकवादी IED बनाने और स्थानीय क्षेत्र में नागरिक हत्या की श्रृंखला के लिए जिम्मेदार था.

जम्मू कश्मीर : शोपिया एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, जैश का कमांडर किया ढेर
मारा गया जैश कमांडर मुन्ना लाहौरी 30/3/19 को बनिहाल में सुरक्षा बल के काफिले पर हुए आंशिक कार ब्लास्ट हमले के लिए जिम्मेदार था.

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार सुबह से चल रहे एनकाउंटर पर सुरक्षाबलों पर बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने इस एकांउटर में दो आतंकवादियों को ढेर किया है. इसमें दक्षिण कश्मीर के शीर्ष जैश कमांडर मुन्ना लाहौरी भी शामिल था. शुक्रवार देर रात सुरक्षाबलों को गुप्त जानकारी मिली थी कि शोपिया जिले में मुन्ना लाहौरी अपने सहयोगियों के साथ गश्त लगाए बैठा है और किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकता है. खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर अभियान चलाया और जैश कमांडर को ढेर कर दिया.

जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर में पाकिस्तान ने की फायरिंग, भारतीय सेना का जवान शहीद

एक पुलिस अधिकारी ने इस एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एनकाउंटर में जैश कमांड मुन्ना लाहौरी को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है. पाकिस्तान का यह आतंकवादी IED बनाने और स्थानीय क्षेत्र में नागरिक हत्या की श्रृंखला के लिए जिम्मेदार था. JeM ने उन्हें बेल्ट में भर्ती के लिए भी इस्तेमाल किया था.

जम्मू कश्मीरः शोपियां में मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को किया ढेर

देखिए LIVE TV

सुरक्षाबल के काफिले पर हमले का था जिम्मेदार
पुलिस अधिकारी ने कहा, मारा गया जैश कमांडर मुन्ना लाहौरी 30/3/19 को बनिहाल में सुरक्षा बल के काफिले पर हुए आंशिक कार ब्लास्ट हमले के लिए जिम्मेदार था.

कौन था मुन्ना लहौरी 
मुन्ना लाहौरी को एक IED विशेषज्ञ के रूप में माना जाता था और उसने अपने साथियों के साथ पुलवामा-शोपियां बेल्ट में अपना ओपेर्शनल बेस बनाया था. जहां वे स्थानीय सामग्रियों से IED बनाने के लिए कश्मीरी युवाओं को प्रशिक्षित करते था. माना जाता है कि वाहनों में फिट किए गए IEDs बनाने में माहिर लाहोरी पिछले साल कश्मीर में भारी मात्रा में हथियारों और गोला-बारूद के साथ घुसपैठ करने में सफल हवा था. 

पुलिस के एक बयान में कहा गया “पाकिस्तान का यह आतंकवादी IED बनाने और स्थानीय क्षेत्र में नागरिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार था. जेश संगठन में नए युवाओं की भर्ती के लिए भी मुन्ना सरकारी था. बयान में और कहा गया है “मारे गए जैश कमांडर मुन्ना लाहौरी बनिहाल में 30/3/19 को सुरक्षा बल के काफिले पर कार ब्लास्ट हमले के लिए जिम्मेदार थे और 17/6/19 को अरिहल पुलवामा में सेना के वाहन पर जो घातक कार विस्फोट हुआ था उसके पीछे भी मुन्ना का था.