सर्जिकल स्टाइक पर कांग्रेस हमलावर, कहा- जयशंकर की टिप्पणी से राजग की सरकार का झूठ हुआ बेनकाब
Advertisement

सर्जिकल स्टाइक पर कांग्रेस हमलावर, कहा- जयशंकर की टिप्पणी से राजग की सरकार का झूठ हुआ बेनकाब

कांग्रेस ने आज विदेश सचिव एस. जयशंकर की सीमापार किये जाने वाले अभियानों संबंधी टिप्पणी का हवाला देते हुए कहा कि इससे हालिया लक्षित हमलों के बारे में भाजपा एवं मोदी सरकार का ‘झूठ’ बेनकाब हो गया है। जयशंकर ने कहा कि पूर्व में भी सीमा पार जाकर विशिष्ट लक्ष्य आधारित कम क्षमता वाले आतंकवाद निरोधक अभियान होते रहे हैं।

सर्जिकल स्टाइक पर कांग्रेस हमलावर, कहा- जयशंकर की टिप्पणी से राजग की सरकार का झूठ हुआ बेनकाब

नई दिल्ली : कांग्रेस ने आज विदेश सचिव एस. जयशंकर की सीमापार किये जाने वाले अभियानों संबंधी टिप्पणी का हवाला देते हुए कहा कि इससे हालिया लक्षित हमलों के बारे में भाजपा एवं मोदी सरकार का ‘झूठ’ बेनकाब हो गया है। जयशंकर ने कहा कि पूर्व में भी सीमा पार जाकर विशिष्ट लक्ष्य आधारित कम क्षमता वाले आतंकवाद निरोधक अभियान होते रहे हैं।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने उम्मीद जताई कि जयशंकर पर उनकी पूववर्ती सुजाता सिंह की तरह सत्य बोलने एवं भाजपा के कपट को बेनकाब करने के लिए गाज नहीं गिरेगी। सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘मोदी सरकार की वाकपटुता, डींग, शौर्य को विदेश सचिव ने बेनकाब कर दिया है। अमित शाह एवं पर्रिकर का झूठ बेनकाब हो गया है।’ 

सुरजेवाला ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘उम्मीद है कि सशस्त्र बलों के शौर्य की भूमिका और भाजपा के कपट को बेनकाब करने के लिए सत्य बोलने पर विदेश सचिव जयशंकर पर सुजाता सिंह की तरह गाज नहीं गिरेगी।’ इससे एक दिन पहले ही एक संसदीय समिति को बताया गया कि सेना ने विशिष्ट लक्ष्यों वाले सीमित क्षमता के आतंकवाद निरोधक अभियान को पूर्व में अंजाम दिया किन्तु ऐसा पहली बार हुआ है कि सरकार ने इसको सार्वजनिक किया है।

विदेश सचिव ने यह सूचना विदेश मामलों की संसदीय समिति को दिया जो पर्रिकर द्वारा किये गये दावों के विपरीत हैं। सूत्रों ने बताया कि जयशंकर ने यह टिप्पणी उस समय की जब सांसदों ने उनसे यह स्पष्ट तौर पर पूछा कि क्या पूर्व में लक्षित हमले किये गये थे।

Trending news