जामिया हिंसा मामला: आरोपियों का सुराग देने वालों को SIT देगी इतने रुपए का इनाम

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में पिछले साल 15 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून पर विरोध प्रदर्शन हुआ था. छात्र काफी दिनों से यहां प्रदर्शन कर रहे थे. बाद में ये प्रदर्शन हिंसक हो गया और प्रदर्शनकारियों ने 3 बसों में आग लगा दी थी.

जामिया हिंसा मामला: आरोपियों का सुराग देने वालों को SIT देगी इतने रुपए का इनाम
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: क्राइम ब्रांच की SIT जामिया हिंसा मामले में आरोपियों को अब लोगों की मदद से गिरफ्तार करेगी. SIT अब जामिया हिंसा में शामिल करीब 20 फरार उपद्रवियों का सुराग देने पर 10 हजार से 25 हजार रुपए तक का इनाम रखने वाली है. ये वो 20 उपद्रवी हैं, जिनका जामिया में हिंसा करते हुए सीसीटीवी और अलग-अलग वीडियो में उनका चेहरा रिकॉर्ड हुआ था. 

गौरतलब है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया में पिछले साल 15 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून पर विरोध प्रदर्शन हुआ था. छात्र काफी दिनों से यहां प्रदर्शन कर रहे थे. बाद में ये प्रदर्शन हिंसक हो गया और प्रदर्शनकारियों ने 3 बसों में आग लगा दी. रिपोर्ट के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने दमकल की एक गाड़ी में तोड़फोड़ भी की थी. बाद में ये विवाद काफी चर्चा में रहा.

ये भी देखें-

बता दें कि हालही में जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने कहा था कि पुलिस कैंपस में कैसे घुसी इसके खिलाफ हम हाईकोर्ट जाएंगे. वीसी ने कहा था कि 15 दिसंबर को पुलिस बिना उनकी इजाजत के यूनिवर्सिटी कैंपस में घुसी थी.