जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में मिली सुरक्षाबलों को कामयाबी, मार गिराए 4 आतंकवादी

मारे गए आतंकी किस ग्रुप के हैं इसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. 

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में मिली सुरक्षाबलों को कामयाबी, मार गिराए 4 आतंकवादी
(फोटो- ANI)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) जिले में एक मुठभेड़ (Encounter) में चार आतंकी मारे गए है. रविवार सुबह अंनतनाग शहर के लिए डायलगम इलाके में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के  ज्वाइंट ऑपरेशन में सुरक्षबलों (Security forces) को यह बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. 

सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है और मुठभेड़ अभी भी जारी है. मारे गए आतंकी किस ग्रुप के हैं इसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. 

आतंक के खिलाफ पिछले कुछ दिनों में सुरक्षाबलों को काफी सफलता हाथ लगी है. इससे पहले 12 मार्च को पुलिस ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद (जेईएम) के तीन समर्थकों को गिरफ्तार किया था. पुलिस के एक बयान के मुताबिक खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने एक ज्‍वाइंट ऑपरेशन में जैश के मॉड्यूल को बेनकाब कर जैश के तीन समर्थकों को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी बडगाम के चडूरा इलाके में की गई.  

इससे पहले 3 मार्च को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 6 युवाओं को आतंकवादी संगठन में शामिल होने से पहले ही पकड़ लिया. इन 6 लड़कों में से 5 नाबालिग हैं. यह मामला घटना मागम और नरबल क्षेत्र की था. ये लड़के वहीं रहते हैं. बता दें कि ये लड़के अलगाववाद और आतंकवाद की सोच रखने वाले कुछ लोगों के प्रभाव में आने के बाद आतंकवादी संगठनों में शामिल होने की योजना बना रहे थे.