जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में हिजबुल के 2 आतंकी ढेर, शोपियां में मेजर समेत दो शहीद
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में हिजबुल के 2 आतंकी ढेर, शोपियां में मेजर समेत दो शहीद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया है. आतंकी हमले में एक मेजर समेत दो शहीद हुए हैं. वहीं साउथ कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ गुरुवार को हुई एक मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए.

शोपियां में पेट्रोलिंग पार्टी पर आंतकी हमला हुआ है.

श्रीनगर : कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में गुरुवार (3 अगस्त) को हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकी मारे गये. इनमें से एक आतंकी मई माह में बैंक के नकदी वाहन पर हमला करने में शामिल था. पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकियों के छिपे होने की खबर मिलने के बाद बुधवार (2 अगस्त) रात कुलगाम जिले के गोपालपुरा गांव में घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि दोनों ओर से गोलीबारी के बाद दो स्थानीय आतंकी मारे गये. मारे गये आतंकियों की पहचान अकीब हुसैन इट्टू और सोहेल अहमद राठेर के रूप में हुयी है. अधिकारी ने बताया कि मारे गये आतंकवादियों में एक आतंकी इसी साल एक मई को बैंक के नकदी वाहन पर हमला करने में शामिल था. इस हमले में पांच पुलिसकर्मी और दो बैंक गार्ड की मौत हो गयी थी. इसके अलावा वह पिछले माह कुलगाम जिले के यारीपोरा इलाके में एक पुलिस सिपाही की हत्या के मामले में भी शामिल था. सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से दो हथियार बरामद किये हैं. 

कश्मीर में आतंकी हमले में मेजर, जवान शहीद 

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में गुरुवार (3 अगस्त) तड़के आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के हमले में भारतीय सेना के एक मेजर और एक जवान शहीद हो गए. इससे पहले कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों ने दो हिजबुल आतंकवादियों को मार गिराया था. हिजबुल ने जयपुरा गांव में सैन्य गश्ती दल पर हमले की जिम्मेदारी ली है, जिसमें मेजर कमलेश पांडे, सिपाही तंजीन और सिपाही कृपाल सिंह सहित तीन जवान घायल हो गए.

सूत्र के अनुसार, "घायलों को तुरंत श्रीनगर के एक अस्पताल पहुंचाया गया, जहां मेजर पांडे और सिपाही तंजीन ने दम तोड़ दिया." हमले के बाद आतंकवादी फरार होने में कामयाब रहे. पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुलगाम जिले के गोपालपोरा गांव में सुरक्षा बलों ने दो हिजबुल आतंकवादियों को मार गिराया था. इनके पास से हथियार भी बरामद किए गए. अधिकारी ने कहा, "सुरक्षाबलों के हमले में मारे गए आतंकवादियों में से एक मई में कुलगाम के पोंबाई गांव में पांच पुलिसकर्मियों और दो बैंक सुरक्षाकर्मियों की हत्या में शामिल था."

मारा गया एक आतंकी पांच पुलिसकर्मियों की मौत में शामिल था

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक बैंक की वैन से कैस लूटे जाने की वारदात में शामिल था. जिले में एक मई की इस वारदात में पांस पुलिसकर्मी और बैंक के दो सुरक्षा गार्ड मारे गए थे. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने मौके से दो हथियार बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि घटना के बारे में विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा की जा रही है. 

मंगलवार को मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर दुजाना 

बता दें कि मंगलवार (1 अगस्त) को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने कई आतंकी हमलों में वॉन्टेड लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर और पाकिस्तानी नागरिक अबू दुजाना और उसके एक साथी को ढेर कर दिया था. एनकाउंटर के बाद सेना ने दावा किया कि दुजाना की मौत ने संगठन को हिला दिया है और अन्य आतंकवादियों को भी जल्द मार गिराया जाएगा. 

Trending news