जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 5 आतंकवादियों को मार गिराया
X

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 5 आतंकवादियों को मार गिराया

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है. सुरक्षाबलों की कार्रवाई में कुलगाम में दो अलग-अलग ठिकानों पर 5 आतंकवादियों को मार गिराया गया.

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 5 आतंकवादियों को मार गिराया

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. कुलगाम में दो अलग-अलग ठिकानों पर हुए एनकाउंटर में 5 आतंकवादियों को मार गिराया गया. आईजी कश्मीर ने एनकाउंटरों की पुष्टि करते हुए कहा, कुलगाम के गोपलपुरा और पॉम्बई इलाके में ये एनकाउंटर हुआ है. पॉम्बई इलाके में मुठभेड़ अभी जारी है.  

 3-4 आतंकी छुपे होने की संभावना 

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के पॉम्बई इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया. तलाशी अभियान शुरू होते ही आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में गोलीबारी की चपेट में आ गए, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई और 5 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया. सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकवादियों के शव भी बरामद कर लिए हैं. इलाक में अभी 3-4 आतंकी और छुपे होने की संभावना है. 

नहीं चलेगा 'व्हाइट कॉलर' आतंकवाद

बता दें, भारतीय सेना ने मंगलवार को ही कहा था कि सुरक्षाबल किसी को भी 'व्हाइट कॉलर' या सफेदपोश आतंकवाद के तौर पर काम करने की इजाजत नहीं देंगे. श्रीनगर मुख्यालय 15 कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल डी. पी. पांडे ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर में सफेदपोश आतंकवाद को पनपने नहीं देंगे.' उन्होंने साफ किया कि जो लोग कश्मीर में आतंकवाद की भर्ती और फंडिंग (पैसा, हैसियत, अपने परिवारों और बच्चों के लिए अच्छी नौकरी) के पीछे काम करते हैं, उनसे हमारे लोगों को सवाल पूछने चाहिए. जीओसी सोमवार को श्रीनगर के हैदरपोरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ पर टिप्पणी कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: धीमे से एक नए धर्म ने दी दस्‍तक, मुस्लिम देशों में कटा बवाल

साइबर आतंकवादियों पर भी नजर

बता दें कि जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना साइबर आतंकवादियों पर भी नकेल कस रही है, जिन्हें सफेदपोश जिहादियों के रूप में भी जाना जाता है. पुलिस और सेना की नजरों में वे सबसे बुरे किस्म के आतंकवादी हैं, जो गुमनाम रहते हैं लेकिन वे युवाओं की सोच को प्रभावित कर बड़े नुकसान का कारण बनते हैं.

LIVE TV
 

 

Trending news