close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्‍मू-कश्‍मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. संभावना जताई जा रही है कि मौके पर दो से तीन आतंकी मौजूद हो सकते हैं.

जम्‍मू-कश्‍मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़
मुठभेड़ में बाधा पहुंचाने वाले पत्‍थरबाजों से निपटने के लिए सोपोर में अतिरिक्‍त सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: जम्‍मू और कश्‍मीर के सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. दरअसल, गुरुवार दोपहर करीब 1:50 बजे सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि सोपोर के दंगेरपुरा इलाके में कुछ आतंकी मौजूद हैं. सूचना मिलते ही सीआरपीएफ, राष्‍ट्रीय राइफल्‍स और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस का स्‍पेशल ऑपरेशन ग्रुप मौके के लिए रवाना हो गया. दंगेरपुरा पहुंचने के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू किया. 

वहीं खुद को सुरक्षा एजेंसियों से घिरा पाकर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ गोली चलाना शुरू कर दिया. जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने अपनी कार्रवाई शुरू की. फिलहाल, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. संभावना जताई जा रही है कि मौके पर दो से तीन आतंकी मौजूद हो सकते हैं. उल्‍लेखनीय है कि बुधवार को भी सुरक्षाबलों ने जम्‍मू और कश्‍मीर के कुलगाम और शोपियां इलाके में आतंकियों के खिलाफ तीन ऑपरेशन किए थे. जिसमें एक आतंकी को मार गिराया गया था.

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीरः अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 2 आंतकी, मुठभेड़ जारी

पत्‍थरबाजों से निपटने के लिए अतिरिक्‍त सुरक्षाबल तैनात
घाटी में पत्‍थरबाजों ने एक बार फिर आतंकियों की मदद के लिए सुरक्षाबलों से भिड़ना शुरू कर दिया है. बुधवार को कुलगाम और शोपियां इलाके में पत्‍थरबाजी की घटनाओं के चलते कुछ आतंकी मौके से भागने में सफल हो गए. सोपोर के इनकाउंटर में इस तरह की स्थिति उत्‍पन्‍न न हो, इसके लिए आज इनकाउंटर साइट पर भारी संख्‍या में सीआरपीएफ को तैनात किया गया है. इसके अलावा, जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस के स्‍पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने भी पत्‍थरबाजों से निपटने के लिए विशेष इंतजाम किए हैं. 

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीरः पिछले 4 महीने में 61 सुरक्षाकर्मी हुए शहीद, 11 नागरिकों की भी मौतः MEA

सीआरपीएफ की तीन बटालियन मौके पर की गई तैनात 
सुरक्षाबल के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, आतंकी साजिश के तहत स्‍थानीय लड़कों को सुरक्षाकवच की तरह इस्‍तेमाल करते हैं. ये स्‍थानीय लड़के सुरक्षाबलों पर पत्‍थरों की बारिश कर सुरक्षाबलों का ध्‍यान आतंकियों से भटकाने की कोशिश करते हैं. इस तरह की परिस्थितियों को खत्‍म करने के लिए सीआरपीएफ ने 179, 177 और 92वीं बटालियन को मौके पर तैनात किया गया है. अमूमत, अब तक इस तरह के ऑपरेशन में एक ही बटालियन का इस्‍तेमाल किया जाता था.