close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल ने लिया सुरक्षा हालात का जायजा, ईद के लिए दिए खास निर्देश

राज्यपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से बाहर पढ़ रहे राज्य के छात्र अगर ईद को अपने घर आना चाहते हैं तो उन्हें सुविधा मुहैया कराई जाएगी. 

जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल ने लिया सुरक्षा हालात का जायजा, ईद के लिए दिए खास निर्देश
जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ( फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने घोषणा की है कि जम्मू-कश्मीर से बाहर पढ़ रहे राज्य के छात्र अगर ईद को अपने घर आना चाहते हैं तो उन्हें सुविधा मुहैया कराई जाएगी. बता दें जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल के संसद से पास होने के बाद राज्य में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं. 

राज्यपाल ने कहा है कि जो छात्र घर लौटने में असमर्थ हैं, उनके लिए उत्सव आयोजित करने के लिए प्रत्येक नामित अधिकारी को एक-एक लाख रुपये दिए जाएं. राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने डेप्युटी कमिश्नर ऑफिस में दूसरे राज्यों से आने वाले स्टूडेंट के लिए टेलिफोन लाइन स्थापित करने के आदेश दिए ताकि वे अपने परिवार से बात कर सकें.

दरअसल राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार बैठक कर राज्य में मौजूदा सुरक्षा और कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की. राज्यपाल ने शुक्रवार को नमाज अदा करने को लेकर किए इंतजामों और ईद उल अजहा की तैयारियों की भी समीक्षा की. 

बता दें जम्मू कश्मीर के हालात सामान्य करने की हर संभव कोशिश की जा रही है. बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल स्थानीय निवासियों के साथ दोपहर का भोजन करते नजर आए. डोभाल का यह लंच कार्यक्रम यह दिखाने के लिए भी था कि घाटी के हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. डोभाल राज्य में सुरक्षा स्थिति का आंकलन करने कश्मीर पहुंचे हैं.

एनएसए डोभाल बुधवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां स्थित एक खाली बाजार में दुकानों के बाहर कुछ मुट्ठीभर स्थानीय लोगों के साथ बैठकर बातचीत करते हुए देखे गए.इस दौरान डोभाल ने लोगों को समझाया कि राज्य में किए गए परिवर्तन के बाद कैसे स्वास्थ्य सुविधाओं और शिक्षा में सुधार कर लोगों के जीवन को आसान बनाया जा सकता है.