जेएंडके: कुपवाड़ा के नौगाम में घुसपैठ की कोशिश नाकाम; सेना ने मार गिराए दो आतंकी, दो जवान भी शहीद

सेना ने कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की एक कोशिश को शनिवार को नाकाम करते हुये दो आतंकवादियों को मार गिराया। अभियान में दो जवान भी शहीद हो गये। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सैनिकों ने देर रात के दौरान नौगाम सेक्टर में एलओसी के पास संदिग्ध गतिविधियों पर गौर किया और घुसपैठियों का सामना किया।

जेएंडके: कुपवाड़ा के नौगाम में घुसपैठ की कोशिश नाकाम; सेना ने मार गिराए दो आतंकी, दो जवान भी शहीद
फाइल फोटो

श्रीनगर : सेना ने कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की एक कोशिश को शनिवार को नाकाम करते हुये दो आतंकवादियों को मार गिराया। अभियान में दो जवान भी शहीद हो गये।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सैनिकों ने दरम्यानी रात के दौरान नौगाम सेक्टर में एलओसी के पास संदिग्ध गतिविधियों पर गौर किया और घुसपैठियों का सामना किया। अधिकारी ने बताया कि अभियान में दो आतंकवादी मारे गये। उन्होंने बताया अभियान में दो जवान भी शहीद हो गये जबकि एक अन्य घायल हो गये।

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो एके राइफल एक यूबीजीएल और युद्ध से सबंधित अन्य वस्तुओं को बरामद किया गया। मारे गए आतंकियों के पास से दो एके-47 राइफल समेत कई हथियार बरामद हुए हैं। साथ ही, उनके पास से कुछ खाने-पीने की चीजें भी मिलीं हैं। इस सप्ताह यह दूसरी बड़ी घुसपैठ की कोशिश है जिसे सेना ने नाकाम किया है। सेना ने 26 जुलाई को घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम किया था जिसमें चार आतंकवादी मारे गये थे और एक को जिंदा गिरफ्तार किया गया था।

जिंदा गिरफ्तार आंतकी सैफुल्‍लाह ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से पूछताछ में कई खुलासे किए हैं और पाकिस्‍तान की साजिश फिर बेनकाब हुई है। पूछताछ में बहादुर अली उर्फ सैफुल्लाह ने कहा कि वह निर्दोष लोगों को मारने के लिए कश्मीर आया था।