आतंकियों ने फिर बहाया बेगुनाहों का खून, दो गैर-कश्मीरियों की गोली मारकर हत्या
X

आतंकियों ने फिर बहाया बेगुनाहों का खून, दो गैर-कश्मीरियों की गोली मारकर हत्या

आतंकियों ने श्रीनगर और पुलवामा में काम करने वाले दो गैर-कश्मीरियों को गोली मार दी. हमले में दोनों की मौत हो गई. 

आतंकियों ने फिर बहाया बेगुनाहों का खून, दो गैर-कश्मीरियों की गोली मारकर हत्या

श्रीनगर: आतंकियों ने एक बार फिर कश्मीर (Jammu Kashmir) में खूनी खेल खेलते हुए दो बेगुनाहों की हत्या कर दी है. दोनों लोग गैर-कश्मीरी थे और रोजगार के लिए कश्मीर गए थे. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. 

आतंकियों ने दो गैर-कश्मीरियों पर किया हमला

कश्मीर जोन (Jammu Kashmir Police) के आईजी विजय कुमार ने बताया कि आतंकियों ने शनिवार को गैर-कश्मीरी दो मजदूरों पर हमला किया. इनमें एक हमला श्रीनगर में गोलगप्पे बेचने वाले अरविंद कुमार शाह पर किया गया. इस हमले में अरविंद कुमार की मौत हो गई. वे बिहार के बांका जिले के रहने वाले थे. वहीं दूसरा हमला पुलवामा जिले में बिजली का काम करने वाले सगीर अहमद पर किया गया. वह यूपी के रहने वाले हैं. घटना के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी भी मौत हो गई. 

टारगेट किलिंग की नई रणनीति पर चल रहा पाकिस्तान

बताते चलें कि पाकिस्तान (Pakistan) के इशारे पर आतंकी जम्मू कश्मीर में सिविलियन की टारगेट किलिंग की नई रणनीति पर चल रहे हैं. अक्टूबर में अब तक आतंकी 4 हिंदू-सिख समेत 7 सिविलियन की हत्या कर चुके हैं. शनिवार को श्रीनगर में गोलगप्पा विक्रेता की हुई हत्या इस प्रकार की 8वीं घटना रही.

घाटी में दोबारा आतंकवाद खड़ा करने की कोशिश

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी ISI ने जम्मू कश्मीर में नए सिरे से आतंकवाद खड़ा करने के लिए 200 आम लोगों की हिट लिस्ट तैयार की है. इस लिस्ट में दुकानदार, नेता, वर्कर, निजी कर्मचारी, हिंदू-सिख समेत तमाम लोग शामिल हैं. चूंकि आम लोगों के पास सुरक्षा के इंतजाम नहीं होते, इसलिए उन्हें टारगेट करके पाकिस्तान फिर से कश्मीर में नया खौफ भरना चाहता है. 

ये भी पढ़ें- J&K: 9 एनकाउंटर में मारे गए 13 आतंकी, पंपोर में लश्कर का टॉप कमांडर ढेर

आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे सुरक्षाबल

पाकपरस्त आतंकियों की इस रणनीति को काउंटर करने के लिए सुरक्षाबल जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) पिछले एक हफ्ते से जबरदस्त अभियान चला रहे हैं. पिछले 9 दिनों में 9 एनकाउंटर कर 13 आतंकियों को ठिकाने लगाया जा चुका है. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि सिविलियन आसान टारगेट होते हैं. इसलिए आतंकी उन्हें निशाना बना रहे हैं लेकिन वे अपने इरादों में कामयाब नहीं हो पाएंगे. ऐसे सभी लोगों को कानून के दायरे में लाया जाएगा.

LIVE TV

Trending news