जम्मू कश्मीर: सर्दी के चलते गेस्ट हाउस से दूसरी जगह शिफ्ट की गईं महबूबा मुफ्ती

पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी ने लिखित रूप से डिप्टी कमिश्नर श्रीनगर से कहा कि वह बेहतर हीटिंग से लैस एक अन्य स्थान पर मेहबूबा मुफ़्ती को शिफ्ट कर दें. जिसके बाद प्रशासन ने महबूबा को दूसरी जगह शिफ्ट करने का फैसला लिया है. 

जम्मू कश्मीर: सर्दी के चलते गेस्ट हाउस से दूसरी जगह शिफ्ट की गईं महबूबा मुफ्ती
अनुच्छेेेद 370 हटने के बाद से महबूबा मुफ्ती नजरबंद हैं.

श्रीनगर:  जम्मू कश्मीर में कड़ाके की सर्दी शुरू हो चुकी है, जिसके चलते नजरबंद की गईं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती केा चौमशाशाही गेस्ट हाउस से शिफ्ट कर दिया गया है. महबूबा के अलावा सरकार ने कई महत्वपूर्ण नेताओं को भी रिलोकेट करने का भी फैसला किया है. इन सभी नेताओं को राज्य में अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद से नजरबंद किया गया है. अनुछेद 370 हटाने के साथ ही पीडीपी अध्यक्ष को उनके निवास से हिरासत में लिया गया था और एक गेस्ट हाउस में रखा गया था, जो श्रीनगर में ज़बरवन पहाड़ियों के दमन में स्थित है. सर्दी बढ़ने के चलते गेस्ट हाउस में रहना मुश्किल हो रहा था, जिसके चलते उन्हें वहां से दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी ने लिखित रूप से डिप्टी कमिश्नर श्रीनगर से कहा कि वह बेहतर हीटिंग से लैस एक अन्य स्थान पर मेहबूबा मुफ़्ती को शिफ्ट कर दें. जिसके बाद प्रशासन ने महबूबा को दूसरी जगह शिफ्ट करने का फैसला लिया है. सूत्रों ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, जो सरकारी गेस्ट हाउस हरी निवास में नजरबंद है ने ठंड या अन्य स्थितियों के बारे में कोई शिकायत नहीं की है.

5 अगस्त से हिरासत में चल रहे सभी महत्वपूर्ण मुख्यधारा के नेताओं को मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए श्रीनगर के एमए रोड पर स्थित एमएलए हॉस्टल में शिफ्ट करने का भी सरकार का विचार है. उन्हें डल झील के पास SKICC में हिरासत में रखा गया है, जहां झील के नज़दीक होने से ठण्ड काफी पड़ती है.

सरकार ने अनुछेद 370 को हटाने और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के विरोध करने और भीड़ एकत्र करने की संभावना से बचने के लिए कई मुख्यधारा के नेताओं को हिरासत में लिया था.

ये भी देखें-: