close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कश्‍मीर में आज से खुलेंगे स्‍कूल, सभी दफ्तर भी होंगे शुरू, पाक रच रहा शांति भंग करने की साजिश

अधिकारियों ने कहा कि 50,000 से अधिक लैंडलाइन फोन चालू हैं. सरकारी कर्मचारियों को अपने-अपने कार्यालयों में जाने देने के लिए पाबंदियों में ढील दी गई.

कश्‍मीर में आज से खुलेंगे स्‍कूल, सभी दफ्तर भी होंगे शुरू, पाक रच रहा शांति भंग करने की साजिश

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 में बदलाव करने के बाद हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. मोबाइल इंटरनेट, स्कूल और अन्य पाबंदियों पर अब छूट दी जा रही है. जितने दिनों तक स्‍कूल बंद रहे हैं, उनके बदले इस महीने बाद में पूरक कक्षाएं लगाई जाएंगी. अधिकारियों ने कहा कि 50,000 से अधिक लैंडलाइन फोन चालू हैं. सरकारी कर्मचारियों को अपने-अपने कार्यालयों में जाने देने के लिए पाबंदियों में ढील दी गई.

सोमवार से श्रीनगर के 190 प्राइमरी स्‍कूलों में पढ़ाई शुरू हो जाएगी, सीनियर क्लासेज के स्कूल बाद में खोले जाएंगे. इधर कश्‍मीर पर सब ओर से हार का मुंह देखने वाला पाक‍िस्‍तान अब घाटी की शांति भंग करने की साजिश में जुट गया है. वह फेक वीडियो और संदेशों से स्‍थि‍ति को सामान्‍य नहीं होने देना चाहता. पाकिस्‍तान रक्षा विभाग का प्रचार देखने वाला आईएसपीआर भारत के खिलाफ झूठा प्रोपेगेंडा फैलाने में लग गया है.

राजनाथ के बयान से घबराए इमरान, अब बोले- दुनिया रखे भारत के परमाणु हथियार पर नजर

जम्‍मू कश्‍मीर के सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने कहा, सोमवार से स्कूल खुल रहे हैं. जम्मू कश्मीर में स्तिथि‍ सामान्य हो रही है. अजीत डोवाल, गृह मंत्री और और गृह सचिव ने मिलकर बेहतर प्लान बनाया. हम सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी करवाई करेंगे और इसके लिए हम लीगल ओपनियन ले रहे हैं.

विजय कुमार ने कहा, हमने 370 पर सरकार के तरफ से लिये गए फैसले के बाद बेहतर प्लानिंग बनाई. तमाम ऐसे एलीमेन्ट जो माहैल ख़राब कर सकते हैं उनको हमने हिरासत में लिया. ये सबसे बड़ी चुनाती थी. आतंकी ग्रुप में भर्ती रोकने के लिए हम rehabaliation प्रोग्राम चला रहे हैं. इसके लिए मीडिया से हम ये सब दूर रख कर ऐसे कार्यक्रम चला रहे हैं. हम युवाओं को आतंकी संगठन से दूर रखने के लिए काफी काम रहे हैं.