पाकिस्‍तान ने सांबा, कठुआ सेक्टरों में 30 सीमा चौकियों, गांवों को बनाया निशाना
Advertisement

पाकिस्‍तान ने सांबा, कठुआ सेक्टरों में 30 सीमा चौकियों, गांवों को बनाया निशाना

पाकिस्तान ने लगातार चौथे दिन संघर्ष विराम उल्लंघन जारी रखते हुए सोमवार को सांबा और कठुआ जिलों मे 30 सीमा चौकियों और कई गांवों को मोर्टार बमों और भारी मशीनगनों से निशाना बनाया जिसके कारण एक नागरिक घायल हो गया।

पाकिस्‍तान ने सांबा, कठुआ सेक्टरों में 30 सीमा चौकियों, गांवों को बनाया निशाना

जम्मू : पाकिस्तान ने लगातार चौथे दिन संघर्ष विराम उल्लंघन जारी रखते हुए सोमवार को सांबा और कठुआ जिलों मे 30 सीमा चौकियों और कई गांवों को मोर्टार बमों और भारी मशीनगनों से निशाना बनाया जिसके कारण एक नागरिक घायल हो गया।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने सांबा और कठुआ जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ की चौकियों पर बिना किसी उकसावे के बीती रात करीब सात बजे से गोलीबारी शुरू की। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने 82 मिमी के मोर्टार दागे और भारी मशीनगनों से रामगढ़, सांबा, कठुआ और हीरानगर सेक्टरों में 30 सीमा चौकियों तथा सीमावर्ती गांवों को निशाना बनाया। अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की जो सुबह करीब पांच बजे तक जारी थी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रामगढ़ सेक्टर में सुबह मोर्टार बम फटने से एक ग्रामीण घायल हो गया जिसे अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि गोलाबारी और गोलीबारी में कई पशु या तो मारे गए या घायल हो गए हैं। पाकिस्तान की ओर से नियमित रूप से किया जा रहा संघर्ष विराम उल्लंघन 12 सितंबर को दिल्ली में बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच हुई महानिदेशक स्तर की वार्ता के बाद रक गया था। लेकिन 23 अक्तूबर को पाक सैनिकों ने वापस संघर्ष विराम उल्लंघन शुरू करते हुए गोलीबारी की थी। अब तक एक नागरिक की मौत हो चुकी है और सात लोग घायल हो चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मंगूचक सीमा चौकी पर 23 अक्तूबर को पाकिस्तानी सैनिकों की भारी गोलीबारी में एक नागरिक मारा गया था और दो अन्य घायल हो गए थे।

पाकिस्तान की ओर से 24 अक्तूबर को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर में गोलीबारी किए जाने पर दो व्यक्ति घायल हो गए थे। पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी में एक स्कूल बस, एक निजी मिनीबस और ट्रैक्टर को भी नुकसान पहुंचा था। कल पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में दो नागरिक घायल हो गए थे। सुजानपुर, मावा, भाटी और बोबिया सहित कई गांव मोर्टार बमों का निशाना बने। सांबा जिले में भारत पाक सीमा पर रह रहे ग्रामीणों को अधिकारियों ने सीमा पार से गोलीबारी होने के दौरान घरों के अंदर और सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी है। पुलिस ने किसी भी आपात स्थिति के लिए बुलेटप्रूफ वाहन तैयार रखे हैं।

Trending news