पाकिस्‍तान ने LoC पर फिर की गोलीबारी, सेना ने दिया जवाब, एक सैनिक घायल

नौशेरा सेक्‍टर में पाकिस्‍तान ने सीजफायर का उल्‍लंघन किया. पाक‍िस्‍तान की इस हरकत का सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

पाकिस्‍तान ने LoC पर फिर की गोलीबारी, सेना ने दिया जवाब, एक सैनिक घायल

जम्‍मू: पुलवामा के आतंकी हमले के बाद भी पाकिस्‍तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. शनिवार शाम 4 बजे नौशेरा सेक्‍टर में पाकिस्‍तान ने सीजफायर का उल्‍लंघन किया. पाक‍िस्‍तान की इस हरकत का सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. पाक‍िस्‍तान की इस गोलाबारी में एक भारतीय सैन‍िक घायल हुआ है. उधर पुलवामा के हमले में अपना हाथ होने से पाकिस्‍तान ने साफ इनकार किया है. हालांकि बाकी के मुल्‍कों ने भारत का पक्ष  लेते हुए पाकिस्‍तान से उसकी धरती पर आतंक को खत्‍म करने के लिए कहा है.

इससे पहले नौशेरा सेक्‍टर में ही एक ईआईडी को डि‍फ्यूज करते समय सेना के एक मेजर शहीद हो गए. सेना के अनुसार, जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में शनिवार को नियंत्रण रेखा के पास इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) यानी देसी बम के विस्फोट में सेना का एक अधिकारी शहीद हो गया और इसी क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन में एक जवान घायल हो गया.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टीनेंट देवेंद्र आनंद ने कहा, "राजौरी के नौशेरा सेक्टर में आईईडी विस्फोट में एक मेजर शहीद हो गया." अधिकारी का नाम अभी तक नहीं बताया गया है. अधिकारी ने कहा कि विस्फोट नियंत्रण रेखा से 1.5 किलोमीटर दूर लाम झांगर क्षेत्र में हुआ. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हो सकता है आईईडी आतंकवादियों ने लगाए हों.

उसी सेक्टर के बाबा खोदी क्षेत्र में संघर्ष विराम उल्लंघन में एक जवान घायल हो गया, जिसके बाद भारतीय सेना ने भी इसका माकूल जवाब दिया और क्षेत्र में दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है.