जम्मू-कश्मीर: सेना के बाद पुलिस कर रही युवाओं की भर्ती, 109 पदों के लिए हजारों आवेदन

राज्य पुलिस की रेलवे पुलिस विग में स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) पद की भर्ती के लिए युवाओं में खासा जोश दिखाई दे रहा है.

 जम्मू-कश्मीर: सेना के बाद पुलिस कर रही युवाओं की भर्ती, 109 पदों के लिए हजारों आवेदन
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू-कश्मीर: गवर्नमेंट रेलवे पुलिस जो जम्मू कश्मीर पुलिस का एक हिस्सा हैं. जिसमें स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) के 109 पदों की भर्ती प्रकिया श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र नोवगाम में शुरू की गई. पद की भर्ती के लिए युवाओं में खासा जोश दिखाई दे रहा है. एसपीओ के मात्र 109 पदों के लिए अब तक हजारों युवा आवेदन कर रहे है. हर दिन 700 से अधिक युवाओं को शारीरिक प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा. इनमें से 100 लड़कियों ने भी भाग लिया. भर्ती प्रक्रिया में आए युवाओं में काफी उत्साह दिख रहा था. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक इस भर्ती रैली में शामिल होने के लिए युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिला.

पुलिस के मुताबिक कश्मीर ही नहीं बल्कि जम्मू से भी कई निवेदन मिले हैं जिसे लगता हैं कि कश्मीर के युवा एक बेहतर जीवन जीना चाहते हैं. एसएसपी रेलवे पुलिस शफकत हुसैन ने कहा "यह प्रकिया पिछले कई दिनों से चल रही है. हमें 20 हजार से अधिक आवेदन मिला है. हर दिन 700 से अधिक युवकों को टेस्ट के लिए बुलाया जा रहा है.

आवेदन करने वालों में बहुत पढ़े-लिखे युवा हैं. हर जिले से युवकों का आना कश्मीर के लिए एक बेहतर संदेश है. केंद्र सरकार ने अनुछेद 370 हटने के बाद यह घोषणा की थी कि जम्मू कश्मीर में युवाओं को 50 हजार जॉब दी जाएंगी. पहले सेना और बीएसएफ ने भर्ती का आयोजन किया था. जिसमें हजारों की तादाद में युवक-युवतियों ने हिस्सा लिया था. अब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने युवाओं के लिए युवकों के लिए रोजगार के दरवाजे खोले हैं.