close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई: जानें क्या बोले जम्मू कश्मीर के राजनीतिक दल

जम्मू-कश्मीर के प्रमुख राजनीतिक दलों ने विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ऐलान का स्वागत किया.

विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई: जानें क्या बोले जम्मू कश्मीर के राजनीतिक दल
उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के प्रमुख राजनीतिक दलों ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को रिहा करने को लेकर गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ऐलान का स्वागत किया. अभिनंदन को पड़ोसी देश ने उनका मिग 21 विमान गिर जाने के बाद हिरासत में ले लिया था. उन्हें शुक्रवार को रिहा किया जाएगा.

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर लिखा, 'विंग कमांडर अभिनंदन को सौंपने का निर्णय एक अच्छा संकेत है और इसे अलग से नहीं देखना चाहिये. यह ऐसे समय में हुआ है जब पाकिस्तान पहले से ही तनावपूर्ण स्थिति में और इजाफे की कोशिश कर सकता था. मैं इसे सुलह की निशानी के रूप में देखती हूं. हमारे नेतृत्व को इसका समुचित जवाब देना चाहिए.' जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने 'वास्तविक राजनीतिज्ञता' का प्रदर्शन किया है.

नेशनल कांफ्रेस ने उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी इस घटनाक्रम पर खुशी जाहिर की. उन्होंने ट्वीट किया, 'यह जानकर बहुत खुश हूं कि विंग कमांडर अभिनंदन घर लौटेंगे. मैं उनके भारत की धरती पर वापस लौटने का इंतजार करूंगा. मुझे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के हमारे पायलट को वापस भेजने के ऐलान से बहुत सुकून मिला है.'

आईएएस अधिकारी से राजनेता बने शाह फैसल ने पायलट को रिहा करने के पाकिस्तान के फैसले का स्वागत किया है, हालांकि उन्होंने चिंता जताई कि कुछ चैनल की भड़काऊ चर्चाएं पाकिस्तान को अपना फैसला बदलने को मजबूर कर सकती हैं.