close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

1 जुलाई से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, उससे पहले देखिए बाबा बर्फानी की पहली तस्‍वीर

बाबा बर्फानी की तस्‍वीरें सामने आई हैं. अभी अमरनाथ यात्रा के रास्‍ते पूरी तरह से बर्फ से ढंके हुए हैं. आसपास के पहाड़ों पर भी बर्फ जमी हुई है. जम्‍मू कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने अमरनाथ यात्रा की तैयारी संबंधी बैठक की.

1 जुलाई से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, उससे पहले देखिए बाबा बर्फानी की पहली तस्‍वीर
अमरनाथ यात्रा रक्षाबंधन तक चलेगी. photo : ANI

श्रीनगर: इस बार की अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई को शुरू होगी. इससे पहले बाबा बर्फानी की तस्‍वीरें सामने आई हैं. इस बार भी शिवलिंग अपने पूरे आकार में है. अभी रास्‍ते पूरी तरह से बर्फ से ढंके हुए हैं. आसपास के पहाड़ों पर भी बर्फ जमी हुई है. जम्‍मू कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने अमरनाथ यात्रा की तैयारी संबंधी बैठक की. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक श्रीनगर के राजभवन में राज्‍यपाल ने अधिकारियों के साथ बैठक में सुरक्षा संबंधी हालात के बारे में चर्चा की. इसके अलावा सभी सुरक्षा एजेंसियों को को ऑर्ड‍िनेशन के निर्देश दिए गए.

इस मीटिंग में आरओपी (रोड ओपनिंग पार्टी) को भी तैनात करनेकी बात कही गई, जिससे यात्र‍ियों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो. इसके अलावा सुरक्ष‍ित यात्रा के लिए भी आरओपी की भी तैनाती की जाए.

इसके अलावा माउंटेन रेस्‍क्‍यु टीम (MRTs) को भी पुलिस के साथ तैनात करने की बात कही गई. इसके अलावा आधुनिक हथियारों के साथ लैस फायर फायटर टीम को भी तैनात करने की बात कही गई.

बता दें कि 1 जुलाई से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा रक्षाबंधन तक चलेगी. इस दौरान तीर्थयात्री जत्‍थों में रवाना होंगे. पिछले सालों में आतंकी घटनाओं के मद्देनजर अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को और कड़ा कर दिया गया है.