पाकिस्‍तानी सेना की गोलाबारी में एक जवान शहीद, 1 बच्ची की भी मौत
Advertisement

पाकिस्‍तानी सेना की गोलाबारी में एक जवान शहीद, 1 बच्ची की भी मौत

पाकिस्‍तानी सेना के जम्‍मू-कश्‍मीर में पुंछ के बालाकोट सेक्‍टर में सीजफायर का उल्‍लंघन करने के बाद एक छह वर्षीय बच्‍ची की मौत हो गई है. बच्‍ची की यह मौत पुंछ के बालाकोट सेक्टर के धरोटी गांव में हुई. पाक सेना बालाकोट सेक्टर में काफी भारी गोलाबारी कर रही है. भारतीय सेना भी इस सेक्टर में पाक सेना को मुंह तोड़ जवाब दे रही है.

भारतीय सेना भी पाक सेना को मुंह तोड़ जवाब दे रही है. (फोटोः एएनआई)

राजौरी/पुंछ :  जम्मू-कश्मीर के राजौरी में  पाकिस्तान की तरफ से भारतीय चौकियों पर हुई फायरिंग में एक भारतीय जवान के शहीद होने की खबर है. शहीद जवान का नाम नायक मुद्दसर अहमद बताया जा रहा है. ये जवान जम्मू-कश्मीर के त्राल का रहने वाल है. 

पाकिस्तान द्वारा सीजफायर के उल्लंघन का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है. राजौरी के डीडीसी (डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट कमिश्नर) ने बताया है कि पाक की तरफ से हुई गोलीबारी में दो नागरिक गंभीर रूप से घायल हुए है. जिले के स्कूलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है. फायरिंग बंद होने पर ही इलाके को खाली कराया जाएगा.

उधर पाकिस्‍तानी सेना के जम्‍मू-कश्‍मीर में पुंछ के बालाकोट सेक्‍टर में सीजफायर का उल्‍लंघन करने के बाद एक छह वर्षीय बच्‍ची की मौत हो गई है. बच्‍ची की यह मौत पुंछ के बालाकोट सेक्टर के धरोटी गांव में हुई. पाक सेना बालाकोट सेक्टर में काफी भारी गोलाबारी कर रही है. भारतीय सेना भी इस सेक्टर में पाक सेना को मुंह तोड़ जवाब दे रही है.

रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाया

सोमवार सुबह करीब सात बजे पाक सेना ने सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू की. भारतीय सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई शुरू की तो पाक सेना ने रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाने के अलावा सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार दागना शुरू कर दिए. मोर्टार के रिहायशी क्षेत्रों में आकर गिरने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

स्कूल बंद कराए गए

पाकिस्‍तान की तरफ से की जा रही गोलाबारी के बाद जिला प्रशासन ने राजौरी सेक्टर के सीमा के साथ लगने वाले सभी सरकारी व निजी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है. ताकि पाक गोलाबारी में बच्चों को कोई नुकसान न हो सके. क्योंकि पाक सेना द्वारा दागे जा रहे मोर्टार स्कूलों के आसपास आकर गिर रहे है.

 

इससे पहले शनिवार को भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में चार पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे.

 

 

Trending news