जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना के दो जवान शहीद

सेना ने सीजफायर के उल्लंघन के बाद नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है.

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना के दो जवान शहीद
फाइल फोटो : PTI

श्रीनगर: कश्मीर में गुरुवार को नियंत्रण रेखा से सटे दो अलग-अलग इलाकों में पाकिस्तान की ओर से लगातार दूसरे दिन भी सीजफायर का उल्लंघन किया गया. पाकिस्तान द्वारा की गई इस गोलाबारी में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए. बताया जा रहा है कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तान की ओर से सेना की चौकियों पर भारी गोलाबारी की गई. इस दौरान सेना का जवान शहीद हो गया. भारतीय सेना ने पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है.

वहीं, राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया. इस गोलीबारी में भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को दो जवान घायल हो गए थे. बताया जा रहा है कि इनमें से एक जवान शहीद हो गया है. वहीं, दूसरे घायल जवान का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. सेना ने सीजफायर उल्लंघन के बाद नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है. बता दें कि सीमा से सटे इन इलाकों से आतंकी घुसपैठ की कोशिश करते हैं. सूत्रों कहना है कि हो सकता है इस बार भी सीजफायर का उल्लंघन आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए किया जा रहा हो. 

गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में नियंत्रण रेखा पर पिछले 24 घंटों में संघर्ष विराम की यह दूसरी घटना है. उरी सेक्टर में बुधवार को पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में एक सैनिक घायल हो गया.