close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्‍मू-कश्‍मीर: आतंकियों ने बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या की, फरवरी में वापस ली गई थी सुरक्षा

पुलिस ने बताया कि तीन आतंकवादी नौगाम वोरिनाग इलाके में स्थित मीर के घर में घुसे और उनकी कार की चाबी मांगी. गाड़ी ले जाते हुए उन्होंने मीर को गोली मार दी.

जम्‍मू-कश्‍मीर: आतंकियों ने बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या की, फरवरी में वापस ली गई थी सुरक्षा

श्रीनगर: जम्‍मू कश्‍मीर में एक बार फि‍र से आतंकियों ने कायराना हरकत को अंजाम दिया है. दक्षि‍ण कश्मीर के अनतंनाग जिले में शनिवार रात भाजपा नेता गुल मोहम्मद मीर की आतंकवादियों ने घर में घुस गोली मारकर कत्ल कर दिया. पुलिस ने बताया कि तीन आतंकवादी नौगाम वोरिनाग इलाके में स्थित मीर के घर में घुसे और उनकी कार की चाबी मांगी. गाड़ी ले जाते हुए उन्होंने मीर को गोली मार दी. वह इलाके में ‘अटल’ के तौर पर मशहूर हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मीर को नाजुक हालत में अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उन्होंने दमतोड़ दिया. अधिकारी ने बताया कि संदिग्धों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी की गई है. बीजेपी नेता को पांच गोली मारी गईं. 3 गोलियां छाती में लगीं और दो गोलियां पेट में लगीं.

पार्टी सूत्रों के मुताबि‍क गुल मोहम्मद मीर दोरु में 2008 और 2014 में विधानसभा चुनाव लड़ चुके थे. हालांकि उन्‍हें जीत नहीं मिली थी. इस हमले के बाद इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया. इसके बाद आतंकियों को खोजने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. गुल मोहम्मद मीर अनंतनाग जिले के बीजेपी उपाध्‍यक्ष थे.

बीजेपी नेता की सुरक्षा फ़रवरी में वापस ले ली गई थी
दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में संदिग्ध आतंकवादियों की गोली मारकर हत्या करने वाले भाजपा नेता की सरकार ने इस साल फरवरी में सुरक्षा सुरक्षा वापस ली थी. भाजपा के वरिष्ठ नेता और अनंतनाग संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी सोफी यूसुफ ने बताया कि उनके चार सुरक्षा गार्ड हाल ही में प्रशासन द्वारा वापस ले लिए गए थे.

सोफ़ी ने कहा, “यह सरकार की विफलता है. देशभक्त लोगों को सुरक्षा प्रदान नहीं की जाती है हम इस हत्या की जांच की मांग करेंगे."  भाजपा के राज्य प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि मारे गए भाजपा नेता की सुरक्षा पिछले साल सितंबर में उनके घर पर हमले के बावजूद वापस ले ली गई थी. ठाकुर ने कहा कि अज्ञात लोगों ने उनके घर पर तोड़फोड़ की थी. अनंतनाग जिले के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और जिला उपाध्यक्ष की अनंतनाग के वेरीनाग इलाके के नौगाम गवों में उनके घर पर संदिग्ध आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

माना जा रहा है कि बंदूकधारियों ने बाजपा नेता गुल मोहम्मद मीर (60) उर्फ ​​अट्टाल को रात करीब 10:00 बजे गोलियाँ मारी. 2008 और 2014 में डोरू विधानसभा क्षेत्र के लिए विधानसभा चुनाव जीतने में असफल रहे मीर की अस्पताल लेजता हुवे मृत्यु हो गई. इस घटना के बाद पूरे इलाक़े में घेराबंदी कर सुरक्षाबलों ने हमलावरों के तलाश में तलाशी अभियान चलाया. अनंतनाग संसदीय छेत्र के अखरी चरण का चुनाव सोमवार को होना है और मीर इस संसदी छेत्र के बाजपा प्रत्याशी सोफ़ी यूसफ के क़रीबी थे.

इनपुट : भाषा