close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

NIA के छापे में खुलासा, हुर्रियत नेताओं के पास से मिली लिस्ट में आतंकियों की तैनाती का लेखा-जोखा

शाहीदुल इस्लाम मीरवाइज उमर फारूक का सबसे खास व्यक्ति है. छापे के दौरान शाहीदुल इस्लाम की एक तस्वीर भी एनआईए के हाथ लगी है. इस तस्वीर में शाहीदुल इस्लाम हिज्बुल के आतंकी सरगना सैय्यद सलाउद्दीन के साथ नजर आ रहा है. इसके अलावा आतंकी को रुपये के लेनदेन का कच्चा चिट्ठा भी मिला है.

NIA के छापे में खुलासा, हुर्रियत नेताओं के पास से मिली लिस्ट में आतंकियों की तैनाती का लेखा-जोखा
शाहीदुल इस्लाम मीरवाइज उमर फारूक का सबसे खास व्यक्ति है. (FILE PHOTO)

जम्मू: कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए हो रही फंडिंग के मामले में एनआईए की छापेमारी के दौरान बड़ा खुलासा हुआ है. छापेमारी के दौरान पता चला है कि हुर्रियत नेताओं के पास आतंकियो की ऐसी लिस्ट है जिसमें कौन से संगठन का है कौन सा आतंकी किस जिले में तैनात है. जानकारी के मुताबिक हुर्रियत नेता शाहीदुल इस्लाम लश्कर, हिज्बुल, जैश, अल्बद्र के 158 आतंकियो का पूरा लेखा जोखा रखते हैं. 

वहीं मीरवाइज उमर फारूक के राजदार शाहीदुल इस्लाम के ठिकानों पर छापे के दौरान एनआईए को ऐसे ही आतंकियो की लिस्ट मिली है. एनआईए के हाथ लगी इस लिस्ट में इस बात की पूरी जानकारी है कि कौनसा आतंकी घाटी में किस जगह और कहां पर तैनात हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहीदुल इस्लाम मीरवाइज उमर फारूक का सबसे खास व्यक्ति है. छापे के दौरान शाहीदुल इस्लाम की एक तस्वीर भी एनआईए के हाथ लगी है. इस तस्वीर में शाहीदुल इस्लाम हिज्बुल के आतंकी सरगना सैय्यद सलाउद्दीन के साथ नजर आ रहा है. इसके अलावा आतंकी को रुपये के लेनदेन का कच्चा चिट्ठा भी मिला है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कश्मीर घाटी में आतंक को जिंदा रखने के बड़े पैमाने पर फंडिग की जाती है. गौरतलब है कि शाहीदुल इस्लाम को एनआईए की 10 दिन की कस्टडी के बाद कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.